साइंस - टेक्नोलॉजी

Xiaomi Redmi K30 इसी साल हो सकता है लॉन्च, अगले साल आएगा Redmi K30 Pro

शाओमी के फ्लैगशिप Redmi K20 और Redmi K20 Pro स्मार्टफोन्स 30,000 रुपये से कम के सेगमेंट में मिलने वाले बेस्ट डिवाइसेज में शामिल हैं। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी को मार्केट में रियलमी अपने नए डिवाइस Realme X2 Pro के साथ टक्कर देने जा रहा है, ऐसे में शाओमी भी जल्द ही एक चैलेंजर लॉन्च करने की तैयारी में है। शाओमी अपनी Redmi K20 सीरीज का सक्सेसर Redme K30 इसी साल लॉन्च कर सकता है। वहीं, इसका प्रो वेरियंट Redmi K30 Pro शाओमी अगले साल लॉन्च कर सकता है।

शाओमी की ओर से इन डिवाइसेज से जुड़े कोई डीटेल्स सामने नहीं आए हैं। पिछली रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Redmi K30 में यूजर्स को 5G सपॉर्ट मिल सकता है। साथ ही कहा गया है कि कंपनी इस स्मार्टफोन में पंच होल डिस्प्ले के अलावा MediaTek चिपसेट दे सकती है। अब टिप्सटर सुधांशु अंभोर की ओर से Redmi K30 सीरीज की लॉन्च टाइमलाइन शेयर की गई है। अंबोर का कहना है कि Redmi K30 को कंपनी इसी साल लॉन्च करेगी और वहीं Redmi K30 Pro अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। अगर यह लीक सच है तो डिवाइस को अगले दो महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

 

मिल सकता है नया प्रोसेसर

शाओमी ने अपनी Redmi K20 सीरीज को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट के साथ इसी साल जून में लॉन्च किया है। संभव है कि कंपनी अपनी इस सीरीज के लिए छह महीने में रिफ्रेश साइकल लेकर आ रही हो और बेहतर स्पेसिफिकेशंस के साथ अगला डिवाइस लॉन्च करे। भले ही कुछ रिपोर्ट्स में इस डिवाइस में लेटेस्ट क्वालकॉम चिपसेट की उम्मीद की जा रही हो लेकिन लीक्स में कहा गया है कि कंपनी इसमें MediaTek चिपसेट दे सकती है। लीक्स में कहा गया है कि इस डिवाइस में 5G कनेक्टिविटी वाला MediaTek प्रोसेसर मिल सकता है।

30,000 रुपये से कम होगी कीमत

संभव है कि Redmi K30 सीरीज में ग्लोबल मार्केट के लिए क्वॉलकॉम का मिडरेंज स्नैपड्रैगन 700 सीरीज वाला प्रोसेसर 5G सपॉर्ट के साथ देखने को मिले। इसके अलावा रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन में यूजर्स को सैमसंग का 64MP इमेज सेंसर देखने को मिल सकता है। फिलहाल नए डिवाइस से जुड़े ज्यादा डीटेल्स सामने नहीं आए हैं लेकिन अगले साल लॉन्च होने वाले Redmi K30 Pro में यूजर्स को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर मिल सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी की Redmi K30 सीरीज भी कीमत के मामले में 30,000 रुपये से कम के सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close