साइंस - टेक्नोलॉजी

Xiaomi लाई खास वॉर्म कप, चाय गर्म रखने के साथ ही फोन भी कर सकेंगे चार्ज

चीन की दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi यूजर्स के लिए एक नया और बड़े काम का प्रॉडक्ट लेकर आई है। शाओमी का यह नया प्रॉडक्ट एक कप है। यह कोई आम कप नहीं है बल्कि यह काफी अडवांस वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ आता है। कंपनी ने इसे Warm Cup के नाम से लॉन्च किया है। आइए जानते हैं क्या है इसकी खासियत।

वायर्ड हीटिंग से सुरक्षित
इस वॉर्म कप की खूबी है कि यह लगातार 55°C का टेंपरेचर बनाए रखता है। इस टेंपरेचर को बरकरार रखने के लिए यह वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल करता है। यूजर को अपने चाय या कॉफी को गर्म रखने के लिए इसे केवल वायरलेस चार्जिंग पैड के ऊपर रखना है। यह पारंपरिक वायर्ड हीटिंग के तरीके से बिल्कुल अलग और हाई-टेक है। यह वायर्ड हीटिंग से ज्यादा सेफ भी है।

ऑटोमैटिक स्लीप मोड से है लैस
यह हमारे घरों में मौजूद एक सिरेमिक कप की तरह ही लगता है। गंदा होने पर यूजर इसे धो भी सकते हैं क्योंकि यह वॉटरप्रूफ है। वॉर्म कप के हीटिंग फीचर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इससे किसी यूजर को कोई खतरा नहीं है। 4 घंटे तक इस्तेमाल न होने पर यह अपने आप गर्म होना बंद कर देता और स्लीप मोड में चला जाता है।

स्मार्टफोन भी कर सकेंगे चार्ज
इसकी एक और खास बात है कि इसके साथ आने वाले वायरलेस चार्जिंग पैड को स्मार्टफोन चार्ज करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए शर्त यह है कि आपका स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट फीचर के वाला होना चाहिए। यह वायरलेस हीटिंग पैड 10वॉट की पावर रेटिंग के साथ आता है।

चीन में है उपलब्ध
कीमत की बात करें तो इस शाओमी वॉर्म कप के लिए यूजर्स को 189 युआन (करीब 2000 रुपये) है। कंपनी ने इसे अभी केवल चीन में लॉन्च किया है। भारत में इसे कप लॉन्ट किया जाएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close