स्वास्थ्य

बिजनेसमैन की पत्नियों ने बनारसी सिल्क साड़ी पर जब लगाया गजरा

गजरा लगाना भारतीय महिलाओं का पसंदीदा है। दक्षिण भारत में जहां महिलाएं हर दिन गजरा लगाना पसंद करती हैं, वहीं उत्तर भारत में किसी खास अवसर या त्योहार पर महिलाएं अपने बालों को गजरे से सजाती हैं। आमतौर पर मोगरा के फूलों का गजरा सबसे अधिक पसंद किया जाता है। लेकिन मोगरा के बाद गुलाब के गजरे का क्रेज आया और अब मोगरा और गुलाब के बाद ट्रेंड में है इन खास फूलों का गजरा ट्रेंड में है।

बनारसी साड़ी पर गेंदे का गजरा
दिव्या खोसला कुमार ने गुलाबी रंग की बनारसी सिल्क साड़ी पहनी और इस पर गेंदे के फूलों का गजरा लगाया। इस लुक में दिव्या इतनी मोहक लग रहीं हैं कि देखने वाले बस देखते रह गए। वैसे भी दिव्या खोसला कुमार की नैचरल ब्यूटी हमेशा ही आकर्षित करती है। इनके ब्यूटी ट्रीटमेंट के बारे में जो सबसे मजेदार बात है, वो ये कि करोड़ों की मालिन होकर भी ये पार्लर ट्रीटमेंट लेना पसंद नहीं करती हैं।

नई दुल्हन के लिए पर्फेक्ट लुक
    साड़ी और गजरे का यह कॉम्बिनेशन इतना खूबसूरत है कि कोई भी नई दुल्हन इस लुक को कैरी कर सकती है। ना केवल शादी के दौरान बल्कि किसी भी त्योहार के लिए यह लुक बेहद खास है।
    अगर आपके बाल छोटे हैं और आपको जूड़ा बनाने की कला नहीं आती है तो आप कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके सुंदर जूड़ा बना सकती हैं
    सबसे पहले पोनी टेल बनाएं
    इसके ऊपर दो मोटे रबरबैंड लगा दें
    अब पोनी के बालों को बीच से बांटे और आधे बालों को ऊपर की तरफ लेते हुए लगाए गए रबरबैंड को कवर करें
    बालों को हल्का सा रोल करें और इनके ऐंड्स को जूड़ा पिन से टक कर दें
    इनके ऊपर गेंदे के फूलों को गजरा लगा लें

सोनम का गजरा
आपके बाल लंबे हैं और आप चोटी बनाकर गजरा लगाना चाहती हैं तो फोटो में दिखाया गया सोनम कपूर का यह स्टाइल काफी सुंदर लगेगा। अपनी चोटी मोटा और लंबा दिखाने के लिए आप काले रंग के परांदे का उपयोग कर सकती हैं। या फिर रेडीमेड चोटी लगा सकती हैं। इस चोटी के ऊपर से गजरे की लेयर को लपेटते हुए बीच-बीच में हेयर पिन से टक करती रहें। ताकि गजरा हिले नहीं।

मोगरा गजरा
गजरा मुख्य रूप से दक्षिण भारत की डेली लाइफ का हिस्सा है। वहां महिलाएं ना केवल किसी खास उत्सव पर बल्कि हर दिन पूजा के दौरान या मंदिर जाते समय गजरा लगाना पसंद करती हैं। दीपिका पादुकोण का फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में दिखा यह साउथ इंडियन गर्ल लुक सभी को बहुत पसंद आया। खासतौर पर मोटा-सा जूड़ा बनाकर जितने सुंदर तरीके से गजरा और हेयर एक्सेसरीज का उपयोग किया गया, वह शानदार है। सुर्ख लाल बनारसी साड़ी पहनते समय आप सफेद फूलों का गजरा लगा सकती हैं।

गुलाब का गजरा
कुछ साल पहले तक बालों में सिर्फ एक गुलाब लगाने का चलन था। महिलाएं अपने जूड़े में एक सुर्ख लाल गुलाब लगाकर अपने लुक को कंप्लीट करती थीं। लेकिन ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी के बाद लाइट पिंक और सफेद गुलाब का गजरा सबसे अधिक ट्रेंड में रहा। आप कृति सेनन के इस लुक को देखकर आइडिया ले सकती हैं कि किस तरह अपने लहंगे या साड़ी के साथ आप सफेद गजरा लगा सकती हैं।

अलग-अलग फूलों के गजरे
अब आपके पास यह बंधन नहीं है कि आप सिर्फ गुलाब का फूल सिर में लगाएं या सिर्फ मोगरे का गजरा ही बालों में लगाएं बल्कि आप अपनी ड्रेस और मूड के हिसाब से अलग-अलग तरह के फूलों को गजरे में स्टाइल करा सकती हैं। या फिर अपने हेयर स्टाइल में फ्लॉवर आर्ट का उपयोग करके अपने लुक को अधिक आकर्षक और डिफरेंट बना सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
Close