साइंस - टेक्नोलॉजी

Whatsapp बीटा अपडेट में मिला यूनिकोड सपॉर्ट, नए इमोजी में शामिल

मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप ने ऐंड्रॉयड ओएस के लिए अपने लेटेस्ट बीटा अपडेट में कई अपग्रेड यूजर्स को दिए हैं। नए बीटा वर्जन 2.19.315 अपडेट में यूजर्स को ढेरों नए इमोजी दिए गए हैं। इसके अलावा कई मौजूदा इमोजी भी यूजर्स के लिए अपडेट किए गए हैं।

नए ऐंड्रॉयड बीटा अपडेट को सबसे पहले वॉट्सऐप बीटा टेस्टर WABetaInfo की ओर से देखा गया, जिसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि ऐप का बीटा वर्जन लेटेस्ट यूनिकोड सपॉर्ट के साथ आता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आप भी ऐंड्रॉयड डिवाइस पर वॉट्सऐप बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं, तो आपको इमोजी पिकर में जाने पर ढेरों नए इमोजी का ऐक्सेस मिलेगा।

यूजर्स को मिले हैं ये नए इमोजी
ब्लॉग में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स की मानें तो नए इमोजी में जम्हाई लेते हुए इमोजी, वैफल्स, चीजकेक की स्लाइस, आइसक्यूब, खड़े इंसान का इमोजी, वज्रासन करते हुए एक व्यक्ति का इमोजी, और एक पीरियड इमोजी दिया गया है। इनके अलावा भी कई इमोजी यूजर्स को लेटेस्ट अपडेट में मिलेंगे। जल्द ही कई इमोजी स्टेबल अपडेट में सभी यूजर्स को दिए जा सकते हैं।

iOS बीटा अपडेट में नया फीचर
साथ ही पिछले सप्ताह iOS के लिए वॉट्सऐप बीटा पर एक नया फीचर टेस्टिंग फेज में दिखा था, जिसकी मदद से सीधे ऐप पर नेटफ्लिक्स जैसी स्ट्रीमिंग सर्विस के ट्रेलर दिखाए जा सकते थे। इस फीचर में किसी शो या मूवी का ट्रेलर iOS यूजर्स को वॉट्सऐप पर थंबनेल में दिखता और इसपर बड़ा सा प्ले आइकन बना दिख रहा था। इस तरह पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में यूजर्स को ट्रेलर देखने को मिल सकते थे।

Related Articles

Back to top button
Close