उत्तर प्रदेश

UP में स्कूल-कॉलेज बंद, धारा 144 लागू, अलीगढ़ में इंटरनेट पर पाबंदी

नई दिल्ली

अयोध्या पर शनिवार सुबह साढ़े दस बजे आने वाले फैसले के चलते देशभर में अलर्ट है. उत्तर प्रदेश को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है. हर जिले में भारी पुलिस फोर्स तैनात है. केंद्र ने उत्तर प्रदेश में चार हजार अर्धसैनिक बल भेजे हैं. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने 40 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल उत्तर प्रदेश को उपलब्ध कराए हैं. उत्तर प्रदेश में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू है. अयोध्या की तरफ जाने वाले रास्तों को सील कर दिया गया है. अयोध्या पर सुरक्षा व्यवस्था ऐसी है कि परिंदा भी न पर मार सके. फैसले को देखते उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान और प्रशिक्षण केंद्रों को 9 से 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने को कहा है.
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने की यह अपील
अयोध्या मामले पर फैसले से पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, श्रीराम जन्मभूमि मामले में आज सर्वोच्च न्यायलय से आने वाले फ़ैसले को जीत और हार के भाव से न लें आपसी सौहार्द शांति एकता बनाए रखें फैसले का आदर और स्वागत करें.
सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम
फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. सूबे को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है. हर जिले में भारी पुलिस फोर्स तैनात है. केंद्र ने उत्तर प्रदेश की मदद के लिए चार हजार अर्धसैनिक बल भेजे हैं. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने 40 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल उत्तर प्रदेश को उपलब्ध कराए हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close