छत्तीसगढ़

छतीसगढ़ के व्यापारी व उद्यमी जाएंगे ताइवान और बढ़ेगा कारोबार

रायपुर
छतीसगढ़ चेम्बर आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उद्योग चेम्बर की आयात निर्यात कमेटी संग चेम्बर भवन में कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें तइवान सरकार के उपक्रम ताइवान एक्सटर्नल डेवलपमेंट कौंसिल (टेट्रा) एवं  थेपई वर्ड सेंटर के निर्देशक वेल्बेर वांग एवं प्रोजेक्ट मैनेजर वृषभ घोड़मारे ने विस्तार पूर्वक ताइवान में व्यापारियों एवं उद्यमियों हेतु उपलब्ध मशीनों एवं तकनीकी जानकारी के बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रजेंटेशन दिया।

इसी कड़ी में थेपई वर्ड सेंटर के निर्देशक वेल्बेर वांग ने बताया कि ताइवान में सेमी कंडक्टर, मशीन टूल्स, स्टील प्लांट मशीनरी, प्लास्टिक इजेक्शन मोल्डिंग मशीन, वायर ड्राइंग मशीन, राइस मिल मशीन, फूड एवं बेवरेज मशीन, फार्मा मशीन के उन्नत किस्म की विश्वस्तरीय निमार्ता उपलब्ध हंै जिसके लिये ताइवान सरकार का उपक्रम द्विपक्षीय व्यापार हेतु एवं छत्तीसगढ़ चेम्बर आॅफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज सेतु का काम करेगा। चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद ताइवान में विदेशों से आने वाले लोगों पर लगी पाबंदी दो माह में हट जाएगी। इसके बाद प्रदेश के व्यापारी एवं उद्यमी ताइवान में अपनी व्यापारिक गतिविधियों को चला सकते हैं। ताइवान के अघिकारियों ने रायपुर  को व्यापार के लिए प्रदेश में मोस्ट फेवरेवल सिटी बताया। साथ ही व्यपारियों के छतीसगढ़ में ताइवान के साथ व्यापार के लिए इस कारोबार को और बढ़ाने के लिए असीम संभावनायें हैं।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष पारवानी ने बताया की बैठक में छत्तीसगढ़  और ताइवान के बीच होने वाले व्यापार को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई। साथ ही दोनों देशों में निवेश के अवसर तलाशने पर भी मंथन हुआ। उद्योग चेम्बर के कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौबे द्वारा वीजा न मिलने की समस्या बताने पर ताइवान के प्रतिनिधिमंडल ने दो माह में समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया। उद्योग चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष अश्विन गर्ग ने कहा कि गोष्ठी के बाद भविष्य में दोनों देशों के बीच व्यापारिक लेन-देन बढ़ेगा।

Related Articles

Back to top button
Close