इंग्लैंड की टेस्ट टीम में इस युवा खिलाड़ी को मिली जगह, पाकिस्तान में बना सकता है रिकॉर्ड – KakkaJee Dotcom
खेल - कूद

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में इस युवा खिलाड़ी को मिली जगह, पाकिस्तान में बना सकता है रिकॉर्ड

नई दिल्ली 

लीसेस्टरशायर के लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर रेहान अहमद को आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की पुरुष टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 18 वर्षीय रेहान अहमद संयुक्त अरब अमीरात में अपने रेड बॉल ट्रेनिंग कैंप के दौरान लायंस की टीम के साथ थे। वह वर्तमान में अबू धाबी में इंग्लैंड टेस्ट टीम के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में खेल रहे हैं। रेहान अहमद ने अपने कोचों को प्रभावित किया है। इसी वजह से उनको पहली बार टेस्ट टीम में चुन लिया गया है, क्योंकि एशिया की पिचों को स्पिनरों के मुफीद माना जाता है।  

इंग्लैंड की टीम 17 साल में पहली बार पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलती हुई नजर आएगी। वहीं, अगर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान रेहान अहमद को टीम में चुना जाता है तो वह यॉर्कशायर के ब्रायन क्लोज को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड की टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन जाएंगे। ब्राउन ने 18 साल 149 दिन की उम्र में जुलाई 1949 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

इंग्लैंड की टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकलम ने रेहान को लेकर कहा, "हम जानते हैं कि वह पूरी तरह तैयार नहीं है और वह रॉ टैलेंट है, लेकिन बेन (स्टोक्स), मैं और बाकी कोच पसंद करते हैं कि वह अपने खेल को कैसे अपनाता है। पाकिस्तान में टीम का हिस्सा होने का अनुभव उनके लिए बेहद फायदेमंद होगा और वह हमारी टीम में शामिल होंगे।" शनिवार को इंग्लैंड अबू धाबी क्रिकेट और स्पोर्ट्स हब में अपने टेस्ट कैंप के बाद पाकिस्तान के लिए उड़ान भरेगा। पहला टेस्ट 1 दिसंबर से रावलपिंडी में शुरू हो रहा है।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है 

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रूक, जैक क्राउले, बेन डकेट, बेन फोक्स,  विल जैक्स, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, जैमी ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड और रेहान अहमद। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close