साइंस - टेक्नोलॉजी

Samsung Galaxy S11 में होगा 108MP कैमरा और 8K विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट

सैमसंग अपना एक नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। यह नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy S11 होगा। सैमसंग का यह फोन 8K विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट के साथ आ सकता है। XDA डिवेलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग के कैमरा ऐप के लिए APK फाइल (ऐंड्रॉयड ऐप सॉफ्टवेयर फाइल) के नए कोड से पता लगता है कि Galaxy S11 लाइन-अप 8K विडियो रिकॉर्डिंग को सपॉर्ट करेगी।

फोन में हो सकता है 108 MP का अपग्रेडेड सेंसर
फेमस लीकस्टर Ice Universe ने दावा किया था कि Galaxy S11 स्मार्टफोन में इस साल की शुरुआत में लॉन्च किए गए 108 MP ISOCELL ब्राइट HMX सेंसर का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, बल्कि इसमें अपग्रेडेड सेकंड-जेनरेशन सेंसर यूज होगा। सैमसंग के 108 मेगापिक्सल लेंस का सेकंड-जेनरेशन वर्जन इस्तेमाल वाली बात ज्यादा ठीक लगती है, क्योंकि ओरिजनल वर्जन का यूज सबसे पहले शाओमी के फोन में किया गया है। ऐसे में Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन अपग्रेडेड 108 मेगापिक्सल वाले लेंस के साथ आ सकता है।

तीन स्क्रीन साइज में आ सकता है स्मार्टफोन
लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग Galaxy S11 स्मार्टफोन तीन स्क्रीन साइज में आ सकता है। 6.2 या 6.4 इंच सबसे छोटी स्क्रीन हो सकती है। जबकि 6.7 इंच सबसे बड़ा स्क्रीन साइज हो सकता है। फेमस लीकस्टर इवान ब्लैस का दावा है कि इस स्मार्टफोन के पांच वेरियंट होंगे और सभी स्पोर्ट कर्व्ड-एज डिस्प्ले के साथ आएंगे। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन के दो छोटे वेरियंट्स 5G और LTE में आएंगे। जबकि 6.7 इंच वाला वेरियंट केवल 5G होगा।

कैमरा ऐप में मिल सकते हैं कई नए फीचर्स
XDA डिवेलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग कैमरा ऐप में डायरेक्टर्स व्यू, नाइट हाइपरलैप्स, सिंगल टेक फोटो, वर्टिकल पैनोरमा और कस्टम फिल्टर्स जैसे नए फीचर्स का संकेत मिला है। हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन अगले साल फरवरी के तीसरे हफ्ते में आ सकता है और इसका लॉन्च इवेंट सैन-फ्रांसिस्को में हो सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close