साइंस - टेक्नोलॉजी

Samsung Galaxy A80 आठ हजार रुपये हुआ सस्ता

Samsung Galaxy A80 सस्ता हो गया है। कंपनी ने इस फोन को इसी साल जुलाई में लॉन्च किया था। लॉन्च के वक्त इसकी कीमत 47,990 रुपये थे। कंपनी ने अब इसकी कीमत में 8,000 रुपये की कमी कर दी है। घटी हुई कीमत के बाद अब यह फोन 39,900 रुपये में उपलब्ध है।

फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दिया गया रोटेटिंग कैमरा। फोन का कैमरा मॉड्यूल रियर पैनल पर दिया गया है। रोटेटिंग मेकनिजम के साथ आने के कारण यह प्राइमरी के साथ ही सेल्फी कैमरे के तौर पर भी काम करता है।

यह गैलेक्सी A सीरीज के तहत लॉन्च किया गया सबसे लेटेस्ट स्मार्टफोन है। घटी हुई कीमत के साथ गैलेक्सी A80 ऐमजॉन इंडिया पर उपलब्ध है। आप इसे सैमसंग की ऑफिशल वेबसाइट से भी नए दाम में खरीद सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी A80 के स्पेसिफ्केशन्स
स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फोन में 8जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर दिया गया है। फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड OneUI पर काम करता है।

फोन में 6.7 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले में नीचे की तरफ ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 48 मेगापिक्स के प्राइमरी कैमरा के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 3डी टाइम-ऑफ-फ्लाइट कैमरा दिया गया है। ये कैमरा सेटअप रोटेट होकर फोन के टॉप पर पहुंच जाता है जिससे इसे सेल्फी कैमरा के जैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 3700mAh की बैटरी दी गई है जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। फोन यूएसबी टाईप-सी पोर्ट और स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आता है।

Related Articles

Back to top button
Close