साइंस - टेक्नोलॉजी

Samsung लाया 50MP का नया इमेज सेंसर, DSLR जैसी फटॉग्रफी

 
नई दिल्ली

Samsung Electronics ने नया इमेज सेंसर ISOCELL GN1 लॉन्च किया है। यह 50MP का इमेज सेंसर है। इस सेंसर में 1.2 μm पिक्सल दिए गए हैं। यह कंपनी का पहला इमेज सेंसर है ड्यूल पिक्सल और टेट्रासेल दोनों टेक्नॉलजी के साथ आता है। ज्यादा बड़े पिक्सल्स की वजह से यह सेंसर स्मार्टफोन फटॉग्रफी को एक नए लेवल तक लेकर जाएगा और यूजर्स को पहले से कही बेहतर फटॉग्रफी का अनुभव मिलेगा। कंपनी ने इस सेंसर का मास प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है।
DSLR लेवल की ऑटोफोकस स्पीड
इस नए सेंसर से लो लाइट में शानदार तस्वीरें क्लिक की जा सकेंगी। यह सेंसर DSLR लेवल की ऑटोफोसक स्पीड उपलब्ध कराएगा। इससे यूजर्स को बेहतर इमेज क्वालिटी और अल्ट्रा हाई रेजॉलूशन मिलेगा।

250MP कैमरा भी ला रहा सैमसंग
कई स्मार्टफोन ब्रैंड 108MP कैमरा के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर चुके हैं। अब आ रही खबरों के मुताबिक सैमसंग अब 250MP कैमरा लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सैमसंग 250MP ISOCELL इमेज सेंसर मौजूदा सेंसर्स से एक इंच बड़ा हो सकता है कि जिससे स्मार्टफोन में कैमरा बंप भी पहले से ज्यादा होगा। 64MP और 108MP कैमरा सेंसर्स का साइज 1/1.72 और 1/1.33 इंच होता है।

150MP कैमरे की तैयारी में शाओमी
कैमरा सेंसर भले ही सैमसंग की ओर से तैयार किया जा रहा हो लेकिन कंपनी सबसे पहले इसे अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन का हिस्सा नहीं बनाएगी। साउथ कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग की ओर से ऑफिशली कोई डीटेल्स शेयर नहीं किए गए हैं। शाओमी किस स्मार्टफोन में 150 मेगापिक्सल कैमरा लाएगा, यह भी नहीं बताया गया है। माना जा रहा है कि दमदार कैमरा वाला नया फोन Mi CC सीरीज या फिर Mi MIX सीरीज का हिस्सा हो सकता है।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close