राजनीति

RJD ने JDU को कहा- ‘झूठा दल अनलिमिटेड’

पटना
कोरोना संकट (Coronavirus Cases in Bihar) के बीच बिहार में सियासी घमासान भी तेज होता जा रहा है। मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी और सत्ताधारी जेडीयू के बीच जमकर जुबानी जंग (RJD Targets JDU) जारी है। आरजेडी नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) लगातार बिहार सरकार को घेर रहे हैं। चाहे प्रवासी मजदूरों का मुद्दा हो या फिर कोरोना काल में सरकार की ओर से किए गए इंतजाम, तेजस्वी यादव ट्विटर के जरिए हर मुद्दे को उठा रहे हैं। हालांकि, जेडीयू और बीजेपी की ओर से भी आरजेडी और तेजस्वी पर पलटवार किया जा रहा है। इन सबके बीच आरजेडी के दिग्गज नेता मृत्युंजय तिवारी ने नीतीश कुमार की पार्टी JDU को 'झूठा दल अनलिमिटेड' कहा है।

कोरोना जांच को लेकर तेजस्वी ने किया ट्वीट
दरअसल, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष लगातार ट्वीट के जरिए बिहार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। सोमवार को भी उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'दो महीने से विनम्रतापूर्वक बिहार सरकार को हम सुझाव दे रहे हैं, आग्रह और सचेत कर रहे हैं कि बिहार में कोरोना जांच की रफ़्तार सबसे कम है। शुरुआती दौर में इसे 5000 जांच प्रतिदिन किया जाए, बाद में बढ़ाया जाए लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं। बस इन्हें चुनावों की चिंता है। अभी भी संभल जाइए।'

कोरोना संकट में तेजस्वी कर रहे 'गंदी राजनीति': जेडीयू
तेजस्वी यादव ने इससे पहले भी बिहार में क्वारंटीन सेंटर में अव्यवस्था, प्रवासी मजदूरों की पैदल वापसी समेत अलग-अलग मुद्दों को उठाया है। इस सबके बीच जेडीयू की ओर से भी पलटवार किया गया। जेडीयू नेताओं ने तेजस्वी यादव पर कोरोना संकट के बीच गंदी राजनीति का आरोप लगाया। ऐसे में अब आरजेडी की ओर से जेडीयू पर बड़ा पलटवार किया गया है।

आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी का जेडीयू पर पलटवार
आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने जेडीयू को 'झूठा दल अनलिमिटेड' कहा है। यही नहीं उन्होंने बीजेपी को भी 'बड़का झूठा पार्टी' करार दिया है। आरजेडी नेता ने आगे कहा कि जेडीयू और बीजेपी भले ही तेजस्वी यादव पर निशाना साध रही है लेकिन तेजस्वी यादव ने जो काम किया वो सत्ता में बैठे लोगों ने भी नहीं किया है। अपनी नाकामी को छिपाने के लिए जेडीयू और बीजेपी के नेता तेजस्वी यादव पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

सुशील मोदी ने लालू-राबड़ी पर साधा था निशाना
वहीं बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी आरजेडी के साथ लालू-राबड़ी परिवार पर निशाना साधा। सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव अपने राज में बेजुबान पशुओं को चारा खिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये खुद डकार गए और सड़कों को बदहाल छोड़कर उनके मंत्री ने अलकतरा घोटाला किया था। इसलिए उन्हें भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस वाली एनडीए सरकार के विकास, रोजगार, राहत, हरियाली मिशन और आपदा प्रबंधन जैसे हर काम में केवल भ्रष्टाचार दिखता है।

तेजस्वी यादव को लेकर ये बोले सुशील मोदी
सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव विपक्ष के नेता के रूप में 46 एसी वाले सरकारी बंगले के लिए जो सुप्रीम कोर्ट तक मुकदमा लड़ने चले गए थे। कोरोना संक्रमण काल में 50 दिनों तक बिहार से बाहर रहने के बावजूद मजदूरों मसीहा दिखना चाहते हैं। उन्होंने न प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए 1000 बसें भेजीं, न 50 ट्रेनों का किराया चुकाया और न ही घर लौटे मजदूरों के लिए 50 क्वारंटीन सेंटर चलवाने की पेशकश की। वे केवल सरकार की राहत सामग्री में कमी दिखाते हैं या कोरोना योद्धाओं के बल पर चलने वाले क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्था में कोई सुराख खोजते हैं। ऐसी नकारात्मकता से भरे लोग महागठबंधन का नेतृत्व हाइजैक करने पर तुले हैं।

Related Articles

Back to top button
Close