साइंस - टेक्नोलॉजी

Realme 5s में होगा 48 मेगापिक्सल का क्वॉड रियर कैमरा, 20 नवंबर को लॉन्चिंग

मिड रेंज स्मार्टफोन में पॉप्युलर कंपनी Realme जल्द ही एक और बजट स्मार्टफोन Realme 5s लाने जा रही है। इस फोन की खासियत 48 मेगापिक्सल वाला क्वॉड रियर कैमरा सेटअप है। यह कंपनी के Realme 5 स्मार्टफोन का अपग्रेड मॉडल होगा, जिसके कुछ इंटरनल बदलाव के साथ लाया जा रहा है। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा। Flipkart ने इसका एक टीजर पेज भी जारी किया है, जिसपर फोन का लुक और लॉन्चिंग डीटेल सामने आई हैं। इस फोन को 20 नवंबर को होने जा रहे रियलमी के इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। इसी इवेंट में कपनी Realme X2 Pro स्मार्टफोन भी लाने जा रही है।

ये हो सकते हैं Realme 5s के स्पेसिफिकेशंस
फ्लिपकार्ट के टीजर पेज में फोन का फर्स्ट लुक सामने आया है। रियलमी 5 की तरह ही रियरलमी 5s में भी डायमंड कट बैक और क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। कैमरा के साथ ही पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट स्कैनर और एलईडी फ्लैश भी दी गई है। रियलमी 5 के मुकाबले 5s में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वो है इसका 48 मेगापिक्सल वाला कैमरा। कुछ इसी तरह का कैमरा सेटअप हम शाओमी के रेडमी नोट 8 में भी देख चुके हैं। इसके अलावा रियलमी 5s में इस बार एक नया रेड कलर ऑप्शन भी देखने को मिलेगा।

बता दें कि रियलमी 5 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड Color OS 6.0 पर चलता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है। 128जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसका प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का था। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल पोर्ट्रेट लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close