दुनिया

प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार शहजाद अकबर ने दिया इस्तीफा

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की जवाबदेही और आंतरिक सलाहकार शहजाद अकबर ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। विपक्ष ने कहा कि शहजाद फर्जी भ्रष्टाचार के मामलों में विपक्ष को फंसाने में नाकाम रहे जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

प्रधानमंत्री के सलाहकार शहजाद अकबर ने ट्वीट किया, 'उन्होंने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, लेकिन सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लिए काम करना जारी रखने की कसम खाई है।'

उन्होंने कहा कि "मुझे पूरी उम्मीद है कि पीटीआई के घोषणापत्र के अनुसार पीएम इमरान के नेतृत्व में जवाबदेही की प्रक्रिया जारी रहेगी। मैं पार्टी से जुड़ा रहूंगा और कानूनी बिरादरी के सदस्य के रूप में योगदान देता रहूंगा।"

अकबर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के शहबाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के आसिफ अली जरदारी जैसे विपक्षी नेताओं द्वारा कथित बड़े भ्रष्टाचार के संबंध में अपने लंबे दावों के कारण एक विवादास्पद व्यक्ति बने रहे। पीएम इमरान खान के लगभग साढ़े तीन साल के कार्यालय में, खान पर बढ़ती कीमतों के कारण सार्वजनिक समस्याओं को दूर करने के साथ-साथ भ्रष्ट राजनेताओं को दंडित करके बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार को ठीक करने के अपने वादों को पूरा करने का दबाव है।

अकबर ने कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से पद छोड़ा है, लेकिन अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि खान ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा। पीटीआई के एक नेता के मुताबिक, दरअसल प्रधानमंत्री शहजाद के काम से खुश नहीं थे और कुछ समय से उनके प्रतिस्थापन की तलाश कर रहे थे। एआरवाई न्यूज ने यह भी बताया कि अकबर को उनके खराब प्रदर्शन के कारण इस्तीफा देने के लिए कहा गया था।

अकबर इससे पहले, भ्रष्टाचार विरोधी प्रहरी और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के पूर्व उप अभियोजक रह चुके हैं। उन्हें अगस्त 2018 में जवाबदेही और आंतरिक मामलों में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक के रूप में नियुक्त किया गया था। बाद में, दिसंबर 2019 में, उन्हें आंतरिक मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकारों का एक अतिरिक्त पोर्टफोलियो भी दिया गया था। जुलाई 2020 में, उन्हें पदोन्नत किया गया और एक संघीय मंत्री की स्थिति के साथ जवाबदेही और आंतरिक मामलों पर प्रधानमंत्री का सलाहकार बनाया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close