मध्य प्रदेश

पुलिस ने बैतूल में 1 दर्जन चोरियों का खुलासा किया ,42 लाख का माल बरामद

बैतूल
पुलिस ने बैतूल जिले  में 1 दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा किया है। जिसमें 42 लाख के चोरी के माल के साथ आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं दो आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। होशंगाबाद आईजी (Hoshangabad IG) ने एसपी सिमाला प्रसाद की मौजूदगी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है।

नाबालिग भी शामिल
होशंगाबाद आईजी दीपिका सूरी ने जानकारी देते हुए बताया कि बैतूल थाना गंज एवं थाना कोतवाली की संयुक्त टीम द्वारा चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है एवं 2 आरोपी फरार हैं। पुलिस टीम ने खंडवा, रायपुर, मंडीदीप, नागपुर से आरोपियों और चोरी का माल बरामद करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों में कुछ आदतन अपराधी हैं जिनके पुराने आपराधिक रिकॉर्ड भी हैं। वहीं एक 15 साल का नाबालिग आरोपी भी है। राउंड अप किये गए 8 आरोपियों से करीब 42 लाख का चोरी का माल भी बरामद किया गया है। जिसमें एक कार, 4 बाइक और सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने खुलासे में बताया कि अपराधी दिन में मोहल्लों में घूमकर सूने मकानो व पार्किंग स्थलो पर रैकी करने के बाद एक जगह इक्कठा होते थे और आगे की योजना बनाकर रात्रि को चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। चुराये हुए वाहनो को अपने घर के अंदर या फिर सुनसान जगह पर खडा कर देते थे और चुराए हुए सोना चांदी के जेवरात को आपस मे बाँट लेते थे। फिलहाल पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और दो फरार हैं।

Related Articles

Back to top button
Close