देश

NIA ने कश्मीर से गिरफ्तार किए आतंकियों के 4 मददगार, हथियार सप्लाई में करते थे मदद

नई दिल्ली
जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों के अंदर घटी आतंकी घटनाओं के बाद से सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ केंद्रीय जांच एजेंसियां भी चौंकन्ना हो गई हैं। एक तरफ घाटी में आतंकी हमलों में स्थानीय नागरिक और हमारे जवान मारे जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली समेत कई प्रमुख शहरों से आतंकियों की गिरफ्तारियां हुई हैं। ऐसे में NIA ने पिछले कुछ दिनों के अंदर कश्मीर से लेकर दिल्ली तक आतंकी ठिकानों या उनके मददगारों के ठिकानों पर छापेमारी की है। NIA की इस कार्रवाई में अभी तक 4 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जो आतंकियों के मददगार हैं।
 
आपको बता दें कि आतंकी गतिविधियो में बढ़ोतरी के बीच जम्मू-कश्मीर में NIA ने एक विशेष अभियान के तहत 16 स्थानों पर छापेमारी की थी। 10 अक्टूबर को इन छापेमारियों को लेकर NIA ने एक मामला दर्ज किया था। अभी तक इस कार्रवाई में 4 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। NIA के एक प्रवक्ता के मुताबिक, जिन 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें वसीम अहमद सोफी, तारिक अहमद डार, बिलाल अहमद मीर उर्फ बिलाल फाफू और तारिक अहमद बाफंडा का नाम शामिल है। इन चारों को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने मंगलवार को इनकी तलाश श्रीनगर, पुलवामा और शोपियां में की थी।

एनआईए की शुरुआती जांच में क्या आया सामने?
NIA के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि ये लोग अलग-अलग आतंकी संगठनों के सहयोगी या फिर ओवर ग्राउंड वर्कर के रूप में काम कर रहे थे। ये लोग आतंकियों को हथियार और जरूरी सामान सप्लाई करते थे। साथ ही उनके नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए उनके मदद कर रहे थे। NIA प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को कश्मीर में चलाए गए तलाशी अभियान में कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जेहाद के दस्तावेज और संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड जब्त किए गए थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close