मध्य प्रदेश

MP में लाक डाउन के संबंध में गाइडलाइन आज शाम को देंगे CM शिवराज

भोपाल
केंद्र सरकार ने लाक डाऊन चार, 31 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। मध्यप्रदेश में लाक डाउन के संबंध में निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम को लेंगे। मध्यप्रदेश में रेड जोन में आने वाले कंटेनमेंट क्षेत्रों में केंद्र की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा ।शाम 7बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू पहले की तरह प्रभावी रहेगा। संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर रेड जोन में लाक डाऊन से कुछ छूटे दी जा सकती हैं। संक्रमित क्षेत्रों में आवाजाही पहले की तरह ही पूरी तरह बंद रखी जाएगी। 30 फीसदी उपस्थिति के साथ निजी कार्यालय खोलने की अनुमति भी गैर संक्रमित क्षेत्रों में दी जा सकती है। संक्रमित क्षेत्रों के लिए बफर जोन का निर्धारण भी किया जा सकता है ।

ग्रीन जोन में सीमित परिवहन शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है। ग्रीन जोन में छोटे बाजार भी खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। आॅरेंज जोन में संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर गतिविधियों को बढ़ाया जा सकता  है। ग्रीन और आॅरेंज जोन में सावधानियों के साथ आर्थिक गतिविधियों का दायरा बढ़ाया जा सकता है। ग्रीन जोन में सीमित परिवहन करने की अनुमति भी दी जा सकती है। परिवहन को लेकर जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

राजधानी में लॉकडाउन 4.0 लागू कर दिया है। इसमें शहर को छह सेक्टर कोलार रोड, होशंगाबाद रोड, रातीबड़ रोड, बैरागढ़ रोड, भेल और गोविंदपुरा इलाके के केटेनमेंट एरिया के बाहर कुछ स्थानों पर प्रशासन की अनुमति से कुछ राहत दी गई है। हालांकि अब तक अधिकारियों के पास गाइडलाइन नहीं पहुंची है। ऐसे में दोपहर बाद अनुमति लेकर दुकानें खुलेंगी। भोपाल के रेड जोन में स्थित हॉटस्पॉट इलाकों में पूरी तरह से पाबंदी लागू की गई है। इसके अलावा छह सेक्टरों में निजी दफ्तर में 33 फीसदी स्टाफ के साथ चालू हो गए हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close