मध्य प्रदेश

MP में धड़ल्ले से हो रहा है अवैध खनन, विभाग ने जब्‍त किए 5 डंपर

सागर
मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) में भले ही अवैध खनन (Illegal Mining) को रोकने के लिए सख्त रवैया अपना रखा हो, लेकिन सागर जिले (Sagar District) में इसका कारोबार धड़ल्ले चल रहा है. जिले के जैसीनगर में सड़क निर्माण कंपनी जमकर अवैध खनन कर रही है. जबकि खनिज विभाग की दबिश में मुरम के अवैध खनन का खुलासा हुआ है.

सागर जिले में सड़क निर्माण कंपनी केसीसी धड़ल्ले से मुरम का अवैध खनन का काम कर रही है. लंबे समय से चल रहे अवैध खनन की शिकायत जब खनिज विभाग तक पहुंची, जब वह नींद से जागा है. इसके बाद खनिज विभाग के अधिकारी के साथ खनिज इंस्पेक्टर ने कंपनी की साइड पर दबिश दी और इस दौरान बिना अनुमति के मुरम के अवैध खनन का खुलासा हुआ है.

खनिज विभाग के अधिकारी आरके कैथल और खनिज इंस्पेक्टर राजेश गंगेले ने कार्रवाई की. इस दौरान खनिज विभाग की टीम ने एक पोकलेन मशीन के साथ ही पांच डंपर जब्‍त किए हैं. जबकि अवैध मुरम को भी जब्त कर लिया गया है. इसके अलावा एक अन्य डंपर से अवैध गिट्टी को भी जब्त किया गया है. जबकि विभाग ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है. हालांकि मामले में आगे की कार्रवाई के लिए कलेक्टर के पास प्रतिवेदन भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button
Close