केंद्रपाड़ा इलाके में विसर्जन जुलूस के दौरान हुई आतिशबाजी में 30 से ज्यादा लोग घायल – KakkaJee Dotcom
व्यापार

केंद्रपाड़ा इलाके में विसर्जन जुलूस के दौरान हुई आतिशबाजी में 30 से ज्यादा लोग घायल

ओडिशा 
ओडिशा के केंद्रपाड़ा के सदर थाने के बलिया बाजार में विसर्जन जुलूस के दौरान हुई आतिशबाजी विस्फोटों में 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि यहां से करीब 80 किलोमीटर दूर बलिया बाजार में विसर्जन स्थल पर विभिन्न पूजा पंडालों में पटाखे फोड़ने की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। केंद्रपाड़ा के डीएम अमृत ऋतुराज ने कहा, केंद्रपाड़ा के सदर थाने के बलिया बाजार में विसर्जन जुलूस के दौरान आतिशबाजी के दौरान हुए विस्फोटों में 30 से अधिक लोग घायल हैं। सभी घायलों को केंद्रपाड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक आतिशबाजी से निकली एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर गिरी जिससे विस्फोट हुआ और लोग घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि कई मरीज जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि गंभीर मरीजों को एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कटक में स्थानांतरित कर दिया गया है।

पुलिस ने कहा, "हमने गंभीर रूप से घायल लोगों को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है।" एक अधिकारी ने कहा कि एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ने झुलसे मरीजों के इलाज के लिए खास व्यवस्था की गई है।

कुछ दिनों पहले 21 नवंबर को ओडिशा के कोरई रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं स्टेशन भी क्षतिग्रस्त हो गया था। हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना पर दुख जताया था। उन्होंने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की थी। वहीं घायल हुए लोगों के लिए 25,000 देने की भी घोषणा की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close