साइंस - टेक्नोलॉजी

LG का फोल्डेबल फोन होगा सबसे अलग, खींचकर बढ़ा सकेंगे डिस्प्ले

जिस तेजी से दुनियाभर की स्मार्टफोन कंपनियां अपना स्मार्टफोन लॉन्च करने की कोशिश में लगी हैं। यह देखकर कहा जा सकता है कि आने वाला समय फोल्डेबल स्मार्टफोन का रहना वाला है। सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड और हुवावे के फोल्डेबल फोन Mate X के बाद हाल में मोटोरोला ने भी Moto Razr 2019 के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी एंट्री दर्ज करा दी है। साल की शुरुआत में LG ने भी अपने फोल्डेबल फोन LG G8X ThinQ को पेश किया था।

हालांकि, एलजी अब फोल्डेबल फोन के सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने की सोच रहा है। यही कारण है कि हाल में कंपनी ने एक नए किस्म के फोल्डिंग स्मार्टफोन के कॉन्सेप्ट का पेटेंट कराया है। आइए जानते हैं क्या है इसमें खास।

एलजी द्वारा फाइल किए गए पेटेंट की बात करें तो यह फोन आम फोल्डिंग फोन से बिल्कुल अलग होगा। दरअसल कंपनी इस फोन में फोल्डेबल नहीं बल्की एक्सपैंडेबल डिस्प्ले दिया जाएगा। आसान भाषा में कहें तो इसके डिस्प्ले को खींच के बड़ा किया जा सकेगा।

देखने में यह फोन बिल्कुल आम स्मार्टफोन की तरह की लगेगा, लेकिन यूजर इसे जरूरत पड़ने पर खींच कर और बड़ा कर सकेंगे। यह डिस्प्ले को और चौड़ा बना देगा। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो स्मार्टफोन से ज्यादा ई-रीडर जैसा लगता है।

एक कॉन्सेप्ट के तौर पर काफी एक्साइटिंग लग रहा है, लेकिन अभी यह डिवेलपमेंट के बिल्कुल शुरुआती फेज में है। फोन के कैमरा और दूसरे सेंसर कहा मौजूद होंगे इस बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसका एक प्रोटोटाइप CES में शोकेस कर सकती है।

Related Articles

Back to top button
Close