खेल - कूद

KXIP ने ग्लेन मैक्सवेल पर खर्चे करोड़ों, बिग बैश लीग में इस बल्लेबाज ने खेली 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी

मेलबर्न 
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने हाल में मेंटल हेल्थ की वजह से ब्रेक लिया था और अब वो क्रिकेट के मैदान पर वापसी भी कर चुके हैं। मैक्सवेल को 19 दिसंबर (गुरुवार) को कोलकाता में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये देकर खरीदा। मैक्सवेल का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था और वो इस नीलामी में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर रहे। नीलामी के अगले दिन ही मैक्सवेल ने ऐसी पारी खेली, जिससे किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी टीम काफी खुश होगी। बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के कप्तान मैक्सवेल ने महज 39 गेंद पर 83 रनों की पारी खेली। 

मेलबर्न स्टार्स ने इस मैच में ब्रिस्बेन हीट को 22 रनों से हराया। मैक्सवेल ने इस पारी के दौरान सात चौके और पांच छक्के जड़े। मैक्सवेल ने इस पारी से अपनी धमाकेदार वापसी का भी ऐलान कर दिया है। उन्होंने साथ ही अपने सबसे तेज अर्धशतक (23 गेंद) की बराबरी की। उनकी पारी से उनकी टीम ने ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ सात विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया। किंग्स इलेवन पंजाब ने ट्विटर पर मैक्सवेल की पारी की तारीफ की जो तीन साल के बाद फ्रेंचाइजी में वापसी कर रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'बिग' शो ने 'बिग' शो दिखाया। ग्लेन मैक्सवेल अपनी खतरनाक फॉर्म में हैं जिन्होंने बीबीएल में महज 39 गेंद में 83 रन बनाए।' मैक्सवेल 2014 से 2017 तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे। 2018 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था। पिछले साल उन्होंने लीग में नहीं खेलने का फैसला किया था।

मैक्सवेल की पारी के दम पर ही मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में ब्रिस्बेन हीट की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। टॉम बैंटन ने इस मैच में 36 गेंद पर 64 रनों की पारी खेली। केकेआर ने इस साल टॉम बैंटन को खरीदा है। बैंटन ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

Related Articles

Back to top button
Close