मनोरंजन

KBC: इस सवाल का जवाब देकर कंटेस्टेंट ने जीते एक करोड़, अमिताभ भी हुए मुरीद

 
नई दिल्ली 

कौन बनेगा करोड़पति में बिहार से जेल सुप्रीटेंडेंट अजीत कुमार हॉटसीट पर पहुंचे. अजीत कुमार ने एक करोड़ रुपए जीत लिए हैं. अजीत कुमार के खेल खेलने के अंदाज ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को भी अपना मुरीद बना लिया है. अजीत कुमार के रूप में केबीसी को अपना चौथा करोड़पति मिल गया है.

अमिताभ बच्चन ने भी अजीत कुमार के दृढ़ विश्वास की तारीफ की है. अमिताभ बच्चन ने कहा कि आपने जिस तरह से गेम खेला ये अतुल्नीय है. ऐसा बहुत कम होता है जब आपके जैसे कंटेस्टेंट इस सीट पर आते हैं. अजीत कुमार ने 50:50 लाइफलाइन का इस्तेमाल कर एक करोड़ रुपए के सवाल का सही जवाब दिया है. आइए आपको पहले वो सवाल बताते हैं जिसका सही जवाब देकर अजीत करोड़पति बने हैं- किसी ब्रिटिश रॉकेट द्वारा सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया पहला ब्रिटिश उपग्रह कौनसा था?

एक करोड़ के लिए प्रस्तुत किए गए इस सवाल के ऑप्शन थे- A. एरियल 1, B. प्रॉस्पेरो, C. मिरांडा, D. ज़िरकॉन… इस सवाल का सही जवाब था B. प्रॉस्पेरो.
 
चौथे करोड़पति हैं अजीत कुमार
अजीत कुमार से पहले भी तीन कंटेस्टेंट केबीसी 11 से एक करोड़ की राशि जीत चुके हैं. इससे पहले गौतम कुमार झा, सनोज राज और बबीता ताड़े भी एक करोड़ जीत चुके हैं. अजीत कुमार ने सात करोड़ के सवाल पर क्विट करने का फैसला किया है. इसके बाद वह करोड़ लेकर वापस लौट गए.

Related Articles

Back to top button
Close