देश

J&K: आतंकियों ने जलाए कुलगाम के दो स्कूल

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में शांति व्यवस्था को प्रभावित करने के लिए आतंकियों ने एक बार फिर मासूमों के स्कूलों को निशाना बनाना शुरू किया है। घाटी के सुधरते हालातों में खलल डालने की कोशिश कर रहे दहशतगर्दों ने इस बार कुलगाम जिले के दो स्कूलों को जला दिया है। इस घटना के बाद से ही फायर ब्रिगेड की टीमों ने जहां आग बुझाने का काम शुरू किया है, वहीं दूसरी ओर पुलिस घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों ने बुधवार शाम कुलगाम के दो स्कूलों की इमारत को आग के हवाले कर दिया था। स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को इसकी जानकारी दिए जाने के बाद तत्काल फायर ब्रिगेड और सुरक्षाबलों की टीम को मौके पर भेजा गया। इसके बाद आग बुझाने की कोशिशें शुरू हुईं। साल 2016 में भी हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आतंकियों ने बौखलाहट दिखाते हुए तमाम स्कूलों की इमारतों को आग के हवाले कर दिया था, जिससे बच्चे इन स्कूलों में पढ़ने के लिए ना जा सकें।

2016 में जलाए थे 35 से अधिक स्कूल
2016 में कश्मीर घाटी में 35 से अधिक स्कूल जलाए गए थे। हालांकि उस दौरान हिंसा और तनावपूर्ण स्थितियों के बीच भी सेना अपने गुडविल स्कूलों में कश्मीरी बच्चों को पढ़ा रही थी। इस साल भी 2016 की तर्ज पर आतंकियों ने कश्मीरी बच्चों के अंदर दहशत पैदा करने की साजिश रची है।

स्कूल के पास ही हुआ था आतंकी हमला
इसके लिए आतंकियों ने 29 अक्टूबर को एक स्कूली इमारत के पास सीआरपीएफ की टीम पर हमला भी किया था। जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त स्कूल में बोर्ड की परीक्षाएं चल रही थीं। हमले के दौरान ही स्कूल में कई स्टूडेंट्स फंस गए थे, जिन्हें बाद में सेना की टीम ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close