खेल - कूद

ITF ने दिया पाकिस्तान को झटका, सुरक्षा कारणों से बाहर होगा डेविस कप मैच

 
नई दिल्ली 

पाकिस्तान में अब भारत का डेविस कप मैच नहीं होगा. इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (ITF) ने ऑल इंडिया टेनिस असोसिएशन (AITA) का अनुरोध मान लिया है. भारत ने सुरक्षा कारणों की वजह से डेविस कप को लेकर मैच का जगह बदलने की मांग की थी. इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने भारत के इस अनुरोध को मान लिया है. आईटीएफ की स्वतंत्र सुरक्षा टीम ने संस्था को सलाह दी थी कि मैच पाकिस्तान में नहीं खेला जाना चाहिए. कप्तान महेश भूपति की अगुआई में भारत के शीर्ष खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में जाने से इनकार कर दिया था. ये मैच पहले सितंबर में खेला जाना था. लेकिन भारत के अनुरोध पर इसे नवंबर तक स्थगित कर दिया गया.

न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट हुआ मैच

एक बयान में आईटीएफ ने कहा, आईटीएफ के स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद डेविस कप कमेटी ने यह फैसला लिया है कि डेविस कप एशिया/ओशेनिया ग्रुप I में भारत और पाकिस्तान के बीच 29-30 नवंबर को खेलने जाने वाला मैच किसी अन्य जगह खेला जाएगा. आईटीएफ और डेविस कप कमेटी की पहली प्राथमिकता हमेशा खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा है और इसी आधार पर फैसला लिया गया.

पाकिस्तान में आंतरिक सुरक्षा गंभीर मसला

बता दें कि पाकिस्तान में आतंरिक सुरक्षा अभी भी एक चुनौती बनी हुई है. पाकिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं. इसके अलावा वहां राजनीतिक दलों का लंबा विरोध प्रदर्शन चलता है. इस वक्त पाकिस्तान में कट्टरपंथी नेता मौलाना फजलुर रहमान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. फजलुर रहमान के समर्थक पिछले 6 दिनों से इस्लामाबाद में जमे हुए हैं. इन्ही सुरक्षा कारणों से भारत के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था. इसके बाद आईटीएफ ने मैच वेन्यू बदलने का फैसला लिया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close