देश

काबुल ब्लास्ट अंजाम देने वाले आतंकी का इंडिया कनेक्शन, दिल्ली में अलर्ट 

नई दिल्ली 
भारत में अफगान आतंकी के होने की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। बताया गया है कि यह आतंकी अगस्त में काबुल में हुई बमबारी में शामिल था। इस हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों सहित करीब 200 लोगों की जान चली गई थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब्दुल रहमान नाम अल लोगारी का यह आतंकी दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर साल 2016 में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (अपराध शाखा) एवं प्रवक्ता चिनमय बिस्वाल के मुताबिक मामले में पूरी सतर्कता बरती जा रही है। 

इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रोविंस ने किया है दावा
दिल्ली पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रोविंस (आईएसकेपी) ने यह दावा किया है। इस दावे के मुताबिक अब्दुल रहमान अल काबुल हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमले में शामिल था। आईएसकेपी ने अपनी प्रचार पत्रिका 'वॉइस ऑफ हिंद' के 20वें संस्करण में कथित तौर पर दावा किया है कि काबुल में 13 अमेरिकी नौसैनिकों समेत 170 लोगों को एक आत्मघाती हमले अब्दुल रहमान अल लोगारी ने मारा था। 

भारत में सीक्रेट ऑपरेशन के दौरान हुआ था गिरफ्तार
अब्दुल रहमान 2016 में भारत में एक गुप्त ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया गया था। वह भारत के गौ रक्षक हिंदुओं को निशाना बनाने के लिए यहां आया था। इसी दौरान भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। बाद में उसे प्रत्यर्पित करके अफगानिस्तान ले जाया गया था, जहां वह जेल  में बंद था। पिछले दिनों अफगानिस्तान में सत्ता उथल- पुथल के दौरान वह कई खूंखार आतंकवादियों के साथ जेल से बाहर निकलने में कामयाब हो गया। खबरों में कहा गया है कि रहमान भारत में छात्र के तौर पर आया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close