साइंस - टेक्नोलॉजी

Huawei Y9s की भारत में बिक्री शुरू

 

भारत में Huawei Y9s की बिक्री शुरू हो गई है। एक हफ्ते पहले ही हुवावे ने इस मिड-बजट स्मार्टफोन को देश में लॉन्च किया था। हुवावे वाई9एस ऐमजॉन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन 4.0 है लेकिन इस बार छूट के चलते ना केवल ग्रीन व औरेंज ज़ोन में बल्कि रेड ज़ोन में भी डिलीवरी हो रही हैं। लेकिन कंटेनमेंट ज़ोन में रह रहे लोग अभी ऑर्डर नहीं कर पाएंगे।

कीमत और ऑफर्स
Huawei Y9s की कीमत 19,990 रुपये है। यह खरीदने के लिए ऐमजॉन इंडिया पर उपलब्ध है। 19 मई से 25 मई तक प्रीपेड पेमेंट के जरिए फोन खरीदने पर 1,000 रुपये ऐमजॉन पे के तौर पर कैशबैक ऑफर है। इसके अलावा हुवावे के इस स्मार्टफोन पर नो-कॉस्ट ईएमआई भी है। ऐमजॉन प्राइम मेंबर्स ऐमजॉन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड खरीदने पर 5 प्रतिशत की छूट भी पा सकते हैं। इसके अलावा एक्सचेंज ऑफर भी है।

स्पेसिफिकेशन्स
हुवावे के इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच एलसीडी (2340 x 1080 पिक्सल) अल्ट्रा फुलव्यू डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91 प्रतिशत है। पतले बेजल वाले इस फोन में शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलने का दावा किया गया है। हुवावे ने अपने इस फोन में ग्लास बॉडी का इस्तेमाल किया है और साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। कंपनी का दावा है कि फोन को 0.3 सेकंड में ही अनलॉक किया जा सकता है। हुवावे वाई9एस में ऑक्टा-कोर किरिन 710F चिपसेट है। रैम 6 जीबी जबकि इनबिल्ट स्टोरेज के लिए 128 जीबी का विकल्प मिलता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

बात करें कैमरे की तो हुवावे वाई9एस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। फोन में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल और 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा दिया गया है। हैंडसेट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल फ्रंट पॉप-अप कैमरा है। अंधेरे में बेहतर क्वालिटी के लिए फोन में नाइट मोड फीचर मिलता है।

हुवावे के नए फोन को पावर देने के लिए 4000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। हैंडसेट में EMUI 9.1 स्किन है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, यूएसबी टाइप-सी, जीपीएस, ए-जीपीएस, ग्लोनास आदि फीचर्स दिए गए हैं। हैंडसेट में एम्बियंट लाइट, जायरोस्कोप, कंपास और ग्रेविटी सेंसर दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close