धर्म - कर्म

दशहरे के दिन कर लें यह टोटका, बन जाएंगे अमीर

सनातन धर्म में नारियल को श्रीफल कहा गया है. श्रीफल यानी कि फलों में सर्वश्रेष्‍ठ फल. हर पूजा-पाठ, शुभ कार्य में नारियल का उपयोग होता है. बल्कि कोई नया काम शुरू करना हो या अहम यात्रा पर निकलना हो उसका श्रीगणेश नारियल फोड़कर ही किया जाता है. अमीर बनने में भी नारियल के टोटके बेहद कारगर हैं और इसके लिए दशहरे का दिन बहुत शुभ है.

घाटे को मुनाफे में बदल देगा ये टोटका

यदि बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा हो तो दशहरे के दिन सवा मीटर पीले कपड़े में एक नारियल लपेट लें. इस नारियल को जनेऊ और सवा पाव मिठाई के साथ किसी भी राम मंदिर में अर्पित कर दें. ऐसा करने से बिजनेस में मुनाफा होने लगेगा.

वहीं परिवार की गरीबी दूर करने के लिए दशहरे के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जटावाला नारियल, गुलाब, कमल के फूलों की माला, सवा मीटर गुलाबी कपड़ा, सवा मीटर सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली, दही, सफेद मिठाई और एक जोड़ा जनेऊ माता को अर्पित करें. इसके बाद मां की कपूर और देसी घी से आरती उतारकर श्रीकनकधारा स्तोत्र का जाप करें. कुछ ही दिन में आर्थिक हालात बेहतर होने लगेंगे.

अमीर बने रहने का टोटका

दशहरे के दिन दीपावली की तरह चौकी सजाकर गणेश जी और महालक्ष्मी रखें. इसके बाद चावल की ढेरी पर तांबे का कलश रखें. एक नारियल को साफ लाल कपड़े में लपेटकर कलश में रखें. इसके बाद दो बड़े दीपक लें. एक में घी का और दूसरे में तेल का दीपक जलाएं. एक दीपक को चौकी के दाहिनी ओर रख दें और दूसरा मूर्तियों के चरणों में रख दें. वहीं एक छोटा दीपक गणेशजी के पास रखकर विधि-विधान से पूजा करें.

काम में सफलता पाने का टोटका

लंबे समय से रुका हुआ काम भी यह टोटका करने से पूरा हो जाता है. इसके लिए लाल सूती कपड़े में नारियल लपेट कर बहते पानी में प्रवाहित कर दें. प्रवाहित करते समय नारियल से 7 बार अपनी मनोकामना कहें.

Related Articles

Back to top button
Close