छत्तीसगढ़

DGP के लिए वीके सिंह का नाम फाइनल! कमलनाथ सरकार जल्‍द कर सकती है ऐलान

भोपाल
कांग्रेस सरकार ने 1984 बैच के आईपीएस अफसर वीके सिंह (IPS Officer VK Singh) को डीजीपी बनाया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देश पर सरकार के पास डीजीपी ( DGP) के नाम के लिए तीन नामों का पैनल आया है. अब इन तीन नामों से मध्‍य प्रदेश सरकार को डीजीपी के नाम का ऐलान करना है. सूत्रों की मानें तो वीके सिंह ही प्रदेश के डीजीपी बने रहेंगे और कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) उनके नाम का जल्द ही ऐलान करेगी.

मध्य प्रदेश के डीजीपी पद के लिए संघ लोक सेवा आयोग की चयन समिति की बैठक में 1984 बैच के तीन आईपीएस अफसरों के नामों वर्तमान पुलिस महानिदेशक वीके सिंह, बीएसएफ के डीजी विवेक जौहरी और पुलिस रिफोर्म के स्पेशल डीजी मैथलीशरण गुप्ता का नाम तय हुआ है. इस पैनल में वीके सिंह और मैथलीशरण गुप्ता के साथ 1985 बैच के आईपीएस अफसर राजेंद्र कुमार का नाम चर्चा में रखा गया था, लेकिन विवेक जौहरी की सहमति मिलने के बाद उनका नाम हटाया गया.

यूपीएससी की चयन समिति के पैनल पर सरकार को फैसला लेना है. सरकार एक नाम पर मोहर लगाएगी. विवेक जौहरी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह चौहान के ओएसडी रह चुके हैं,लेकिन सूत्रों ने बताया कि राजेंद्र कुमार की सरकार से करीबी होने की वजह से जौहरी के नाम को पैनल में रखा गया, ताकि वीके सिंह डीजीपी के पद पर आगे भी बने रहें.

Related Articles

Back to top button
Close