मध्य प्रदेश

CM शिवराज ने शुरू किया पृथ्वीपुर विधानसभा में जनदर्शन

टीकमगढ़
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को ओरछा पहुंचे। यहां उन्होंने रामराजा सरकार के दर्शन और पूजन के बाद पृथ्वीपुर विधानसभा में जनदर्शन शुरू किया और लोगों से सीधा संवाद कर पूछा कि योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं मिल रहा। लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, सहकारिता मंत्री अरविन्द भदौरिया भी उनके साथ जनदर्शन में शामिल रहे।

सीएम चौहान ने टीकमगढ़ जिले में आने वाले मोहनगढ़ में पहली सभा की। यहां उन्होंने लोगों की शिकायत के बाद अधिकारियों को मंच पर बुलाकर समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया और कहा कि अगर समय सीमा में योजनाओं का लाभ देने में कोताही की गई तो इसके लिए विभाग के अधिकारी के साथ कलेक्टर भी जिम्मेदार होंगे। सीएम चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से 7 अक्टूबर के बीच सरकार जनकल्याण और सुराज अभियान चलाएगी।

इसलिए इस अवधि में ग्रामीण और शहरी इलाकों में जनकल्याण के कामों में और तेजी लाकर काम किया जाएगा। पंचायतों में सुविधा के जरिये सुराज को बढ़ावा दिया जाएगा। इसके बाद वे अचर्रा, वृषभानपुरा, हथेरी, पंचमखेड़ा, जैरोन, सिमरा, जेरा, मड़वा, राजगढ़, वीरसागर, भोपालपुरा, करगुंवा और ओरछा रोड में जनदर्शन करेंगे। उनकी आज की शाम की सभा पृथ्वीपुर में होगी।

सीएम चौहान खंडवा लोकसभा के कई दौरे करने के बाद 12 सितम्बर को रैगांव पहुंचे थे। इसके बाद आज पृथ्वीपुर में हैं। उनकी 15 सितम्बर को अलीराजपुर जिले के जोबट विधानसभा के गांवों में जनदर्शन और रोड शो के कार्यक्रम की तैयारी है। मुख्यमंत्री चौहान कल जोबट जा सकते हैं।

इसके पहले कल प्रभारी मंत्री अरविन्द भदौरिया ने यहां पटवारियों और सचिवों की बैठक ली। बैठक में इनसे कहा गया कि शासन की योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ देने में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाह कर्मचारियों की सूची भी तैयार की जा रही है। केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ सभी को मिलना चाहिए।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close