उत्तर प्रदेश

CM योगी ने DM, SP को दिए जांच के आदेश, नोएडा से भागलपुर जा रही बस कुशीनगर में दुर्घटनाग्रस्त, 12 घायल

 कुशीनगर                                                                                
नोएडा से 35 मजदूरों को लेकर बिहार जा रही एक बस रविवार रात साढ़े नौ बजे कुशीनगर में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। इसमें 12 मजदूरों घायल हो गए। दो की हालत गम्‍भीर बताई जा रही है जिन्‍हें कुशीनगर जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटनाग्रस्त संज्ञान लेते हुए कुशीनगर के डीएम और एसपी को निर्देश दिए हैं कि वे घटनास्थल पर जाकर पूरी जांच करें और घायलों की मदद करें। मुख्यमंत्री ने घायलों का उचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कारणों की जांच कर तुरंत ब्योरा देने को कहा है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे बस कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के पटहेरिया गांव के पास पहुंची। बस के आगे-आगे एक ट्रक चल रहा था। गांव के पास सड़क पर स्थित एक पेट्रोल पप्‍प के पास सुबह हिमाचल की बस से दुर्घटनाग्रस्‍त ट्रक खड़ा था। इस ट्रक ने रविवार भोर में हिमाचल जा रही मजदूरों से भरी बस को टक्‍कर मार दी थी जिसमें 11 मजदूर घायल हो गए थे। ट्रक को वहां से हटाया नहीं गया था। बस ड्राइवर की नज़र जब ट्रक पर पड़ी उस वक्‍त ट्रक से बस की दूरी काफी कम रह गई थी। उन्‍होंने कोशिश की लेकिन बस पर नियंत्रण नहीं कर सके। बस, ट्रक से टकरा गई। इस घटना में बस में सवार 12 लोग घायल हो गए जिनमें से दो की हालत गम्‍भीर  है। 

बस के ड्राइवर को इस बात का कतई अंदाजा नहीं था कि ट्रक अचानक मुड़ने वाला है इसलिए जैसे ही ट्रक मुड़ा बस ड्राइवर बस से अपना नियंत्रण खो बैठा। बस ट्रक से जा टकराई। इस दुर्घटना में बस की आगे की सीटों पर बैठे 12 यात्री घायल हो गए। एक्‍सीडेंट के बाद मौके पर जुटे लोगों ने पुलिस को खबर दी।

पुलिस ने सभी घायलों को आनन-फानन में फाजिलनगर के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचाया जहां दो की गम्‍भीर हालत को देखते हुए डॉक्‍टरों ने उन्‍हें जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया। दस घायलों का फाजिलनगर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर इलाज चल रहा है।

दुर्घटनाओं का दिन रहा रविवार
कुशीनगर के लिए रविवार का दिन दुर्घटनाओं के  नाम रहा। भोर में चार बजे हिमाचल से आ रही एक बस की भी ट्रक से टक्‍कर हो गई थी। उस दुर्घटना में भी 11 मजदूर घायल हो गए थे जिनमें से चार की हालत गम्‍भीर बनी हुई है। 

घायलों में ये हैं शामिल

शहजाद, मिर्जाफरी थाना ख़रीदबाजार भागलपुर
अब्दुल हक़ीम, भागलपुर

मुनिया, ख़रीद बाजार भागलपुर
काशिम, खरीद बाजार,भागलपुर

सोनी खातून, तुलसीपुर, ख़रीदनगर
मो अकरम, भागलपुर

मिर्जाफरी, ख़रीद बाजार,

नौशाद, परवेज, अंकुर शाह, राजेश शैग व जुम्मन अंसारी, मिर्जाफरी, खरीद बाजार भागलपुर

चालक इमरान और खलासी शाजिद की हालत गम्भीर है।

Related Articles

Back to top button
Close