छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर के लालबाग मैदान में किया ध्वजारोहण : तिरंगे झंडे को दी सलामी

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जगदलपुर के लालबाग में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इस अवसर पर पुलिस एवं सैनिक टुकड़ियों के द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने हर्ष और उल्लास के प्रतीक रंगीन गुब्बारे आसमान में छोड़े और प्रदेश के निरंतर विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो, नीतियों, योजनाओं तथा उपलब्धियों पर केन्द्रित जनता के नाम संदेश का वाचन किया। बस्तर जिले में 73वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
    
मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय रविशंकर वाजपेयी की पत्नी श्रीमती भगवती वाजपेयी, पद्मश्री धर्मपाल सैनी तथा शहीद परिवार के सदस्यों से मुलाकात किया।
    
गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 की गाइड-लाइन का पालन करते हुए गौरवपूर्ण और सादगी के साथ आयोजित किया गया। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए राज्य शासन ने गणतंत्र दिवस को सादगी से मनाने का निर्णय लिया था। राज्य शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण के संक्रमण मद्देनजर कार्यक्रम में मंच बैठक व्यवस्था, समारोह स्थल पर प्रवेश में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।
       
कार्यक्रम में लोकसभा सांसद दीपक बैज, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, महापौर जगदलपुर श्रीमती सफीरा साहू, सभापति श्रीमती कविता साहू सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधी, कमिश्नर श्याम धावड़े, पुलिस महानिरीक्षक पी. सुन्दरराज, मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद, सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी, जिला एवं सत्र न्यायाधीशगण, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन जगदलपुर अधिकारी रोहित व्यास सहित गणमान्य नागरिकगण और अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close