राजनीति

उपचुनाव : गुजरात, महाराष्ट्र के चार जिलों में रहेगी प्रशासन की सख्ती

भोपाल
मध्य प्रदेश के उपचुनाव वाले क्षेत्रों से सटे गुजरात और महाराष्टÑ के जिलों में भी जिला और पुलिस प्रशासन सख्त रहेगा। मतदान के दिन इन दोनों राज्यों के चार जिलों में मध्य प्रदेश से सटे गांवों और आसपास के कस्बों में शराब की दुकानें भी बंद रखी जाएगी। इस संबंध में अलीराजपुर और बुरहानपुर जिला प्रशासन एवं पुलिस अफसरों की इन दोनों राज्यों के अफसरों के साथ बैठक में यह निर्णय हुआ है। खंडवा लोकसभा क्षेत्र जहां महाराष्टÑ के तीन जिलों से सटा हुआ है वहीं जोबट विधानसभा गुजरात के छोटा उदयपुर जिले से लगी हुई है।

बुरहानपुर एसपी और कलेक्टर की महाराष्टÑ के जलगांव, अमरावती और बुलढाना जिलों के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर के साथ बैठक हो चुकी है। महाराष्टÑ के तीनों जिलों के अफसरों ने बताया कि मतदान के दिन वे बुरहानपुर जिले से सटे महाराष्टÑ के दस किलोमीटर तक के क्षेत्र में शराब की दुकानें बंद रखेंगे। वहीं वारंटियों की धरपकड़ को लेकर महाराष्टÑ के इन जिलों की पुलिस और बुरहानपुर पुलिस संयुक्त रूप से काम  कर सकती है।

प्रचार खत्म होते ही तीनों जिलों की सीमा पर चैकिंग भी लगाई जाएगी। इसी तरह अलीराजपुर कलेक्टर और एसपी ने भी छोटा उदयपुर जाकर यहां के कलेक्टर और एसपी के साथ बैठक की। यहां पर भी मतदान के दिन दोनों राज्यों की सीमा पर पुलिस चैकिंग रहेगी।

Related Articles

Back to top button
Close