व्यापार

BSNL यूजर्स को खास फीचर, भेज पाएंगे अनलिमिटेड वॉइस मेसेज

 
नई दिल्ली

भारत संचार निगम लिमिटेड अपने कस्टमर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है, जिसकी मदद से आप ढेर सारे लोगों को अनलिमिटेड ऑडियो मेसेज भेज सकेंगे। इसके लिए आपको केवल अपने डिवाइस पर मेसेज रिकॉर्ड करना होगा और इसे आप बाकी यूजर्स को भेज सकेंगे। बीएसएनएल की ओर से मिलने जा रही यह सर्विस, भारत में पहली बार किसी टेलिकॉम कंपनी की ओर से यूजर्स को दी जाएगी।

अगले दो महीने में बीएसएनएल ग्रुप ऑडियो मेसेजिंग सर्विस लेकर आ सकता है। अब तक कोई और टेलिकॉम ऑपरेटर ऐसी सर्विस अपने यूजर्स को नहीं दे रहा है। कंपनी की ओर से यह फीचर एक मोबाइल ऐप के जरिए बीएसएनएल ग्राहकों तक पहुंचाया जाएगा। सबसे पहले बीएसएनएल यूजर्स को अपना नंबर ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर रजिस्टर करवाना होगा, जिसके बाद वे वॉइस मेसेज फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।
 
ऐसे भेज पाएंगे मेसेज
अपना नंबर रजिस्टर करने के बाद यूजर्स को मोबाइल ऐप में अपना वॉइस मेसेज रिकॉर्ड और अपलोड करना होगा। इसके बाद अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद जिन कॉन्टैक्ट्स को वह मेसेज भेजना है, उन्हें सिलेक्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा। इतना करने के बाद Submit बटन पर टैप करते ही रिकॉर्ड किया गया ऑडियो मेसेज सभी कॉन्टैक्ट्स को डिलीवर हो जाएगा। जिन लोगों को आपने ऑडियो भेजा होगा, उनके फोन पर एक कॉल जाएगा और कॉल रिसीव करते ही उन्हें आपका मेसेज सुनाई देगा।
 
कोई भी लिमिट नहीं
एकसाथ कई नंबरों पर कॉल जाने और मेसेज प्ले होने के इस प्रोसेस को कॉल पम्पिंग कहते हैं। अगर किसी वजह से रिसीवर कॉल नहीं उठाता है और आपका ऑडियो उस तक नहीं पहुंच पाता तो थोड़ी देर बाद उसे दोबारा कॉल किया जाएगा। बीएसएनएल का कहना है कि इसमें कोई लिमिट नहीं रखी गई है और यूजर्स जितने चाहें, उतने लोगों को ऑडियो मेसेज भेज सकते हैं। इसके लिए नॉर्मल कॉलिंग रेट ही यूजर्स को चुकाना होगा।
 

Related Articles

Back to top button
Close