छत्तीसगढ़

एसोसियेशन/संघों को दिया आश्वासन, सभी को उनके अनुरूप मिलेगी दुकान – पारवानी

रायपुर
चेम्बर कार्यालय में थोक बाजार हेतु स्थल एवं स्वरूप के संबंध में आवश्यक बैठक हुई जिसमें चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बैठक में उपस्थित रायपुर के सभी संघ/ एसोसियेशन के प्रतिनिधियों को जानकारी दी एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया कि मुख्यमंत्री ने थोक बाजार स्थल के लिये तत्काल स्वीकृति प्रदान की। छत्तीसगढ़ चेम्बर आॅफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के पहल पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सभी जिलों में राजधानी स्थित डूमरतराई व बिलासपुर स्थित व्यापार विहार की तर्ज पर थोक बाजारों के लिए होलसेल कॉरीडोर निर्माण हेतु शहर के बाहर उचित स्थान उपलब्ध करवाने हेतु त्वरित कार्यवाही करते हुए स्वीकृति प्रदान कर दी है।

श्री पारवानी ने कहा कि थोक बाजार शहर से बाहर होने से रायपुर शहर के नागरिक भी लाभान्वित होंगे, शहर की यातायात में सुगमता होगी जिससे रायपुर नगर के फुटकर व्यापारियों को लाभ होगा, होलसेल मार्केट बाहर जाने से उनको भी काफी फायदा होगा एवं व्यापार में वृद्धि होगी क्योंकि छत्तीसगढ़ प्रदेश सात समीपवर्ती राज्यों से घिरा हुआ है, जिससे स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा और नये रोजगार का सृजन होगा। बैठक में उपस्थित व्यापारिक संघों/एसोसियेशनों के पदाधिकारियों ने अपने सदस्यों के लिये आवश्यकतानुसार दुकानों की मांगे रखी तथा अपने-अपने सुझाव भी दिये, जिसके प्रत्युत्तर में पारवानी ने सभी संघों के पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि उन्हें कितनी दुकानें,  दुकान की साइज, दुकान का स्वरूप आदि के बारे में विस्तृत जानकारी लिखित में चेम्बर कार्यालय में भिजवायें ताकि इस संबंध में उचित निर्णय लिया जा सके।

श्री पारवानी ने कहा कि थोक बाजार हेतु स्थल के संबंध में यह चेम्बर की पहली बैठक है। इस संबंध में कार्यवाहंी पूर्ण होने तक और भी लगातार बैठकें आयोजित की जायेगी। सभी एसोसियेशनों की मांग के अनुरूप दुकान उपलब्ध कराने हेतु प्रशासन का सहयोग लिया जायेगा। इस महत्वपूर्ण बैठक में रायपुर के सभी संघों के पदाधिकारी मौजूद रहे। सभी संघों के पदाधिकारियों रायपुर में थोक बाजार हेतु स्थल के लिये माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को धन्यवाद दिया एवं छत्तीसगढ़ चेम्बर के इस पहल की सराहना करते हुए चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी का आभार व्यक्त किया। बैठक में सभी संघों के प्रतिनिधि बहुत ही उत्साहित एवं प्रसन्नचित्त थे।

आज की बैठक के दौरान सोलर एसोसियेशन, रायपुर मोटर मर्चेन्ट एसोसियेशन, रायपुर फुटवेयर एसोसियेशन, स्वीट्स एंड नमकीन एसोसियेशन, छत्तीसगढ़ प्लास्टिक निमार्ता एवं विके्रता संघ, छत्तीसगढ़ ग्लास एसोसियेशन, छत्तीएगढ़ अगरबत्ती एसोसियेशन, जीवनबीमा मार्ग व्यापारी संघ, डूमरतराई थोक सब्जी व्यापारी संघ, छत्तीसगढ़ चाय व्यापारी संघ, रायपुर इलेक्ट्रिकल मर्चेन्ट एसोसियेशन, छत्तीसगढ़ साबुन निमार्ता संघ, मेडिकल एसोसियेशन, रायपुर मिल मशीनरी एसोसियेशन, छत्तीसगढ़ एफएमसीजी एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने थोक बाजार में दुकान प्रदान करने हेतु अपना प्रस्ताव रखा तथा कुल 1459 दुकानों की मांग की। बाकी 100 से अधिक एसोसियेशन ने अपने व्यापारियों के साथ बैठक कर, उनकी मांग के अनुसार चेम्बर में लिखित आवेदन करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close