छत्तीसगढ़

पॉवर कम्पनीज खेल एवं क्रीड़ा परिषद की वार्षिक बैठक संपन्न

रायपुर
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कम्पनी द्वारा प्रदेश में विद्युत विकास के साथ ही अपने अधिकारियों/कर्मचारियों की खेल एवं कलागत गतिविधियों को बढ़ावा देने अनेक कारगर कदम उठाये गये हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद की वार्षिक बैठक का आयोजन परिषद के नवनियुक्त अध्यक्ष- पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के एमडी एस.डी. तेलंग की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर तेलंग का स्वागत कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा किया गया। बैठक में तेलंग ने पॉवर कम्पनीज के खेल स्पधार्ओं के संबंध में विस्तृत जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कार्यालयीन कार्यों के साथ ही खेल जगत में पॉवर कंपनीज का गौरव बढ़ाने कर्मियों से आव्हान किया।

बैठक में पॉवर कम्पनीज में संचालित हो रहे खेलों के संबंध में प्रभारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पॉवर कम्पनीज में क्रिकेट, हॉकी, बैडमिंटन, टेबिल टेनिस, व्हालीवॉल, कबड्डी, शतरंज, लॉन टेनिस जैसे आऊट डोर एवं इंडोर लगभग 14 खेलों का आयोजन प्रतिवर्ष समय-समय पर किया जाता है। खेल स्पधार्यें केन्द्रीय कार्यालय सहित क्षेत्रीय स्तर पर भी आयोजित की जाती है। इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों का चयन राज्य एवं राष्ट्रस्तरीय स्पधार्ओं के लिए किया जाता है। कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए खेल स्पधार्यें कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए किया जायेगा।

बैठक में केन्द्रीय क्रीड़ा परिषद के महासचिव-पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के कार्यपालक निदेशक एम.एस. चौहान क्रीड़ा परिषद के क्रीड़ा सचिव आर.के. बंछोर एवं सचिव (कार्यालय) डॉ0 हेमंत सचदेवा सहित कार्यकारिणी के अन्य सदस्यगण उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button
Close