साइंस - टेक्नोलॉजी

52 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन्स बेचे Realme ने

कभी ओप्पो का सबब्रैंड रहा रियलमी इंडिपेंडेंट कंपनी के तौर पर एक के बाद एक ढेरों नए रेकॉर्ड बना रहा है। पिछले महीने तय यह स्मार्टफोन कंपनी दुनियाभर में 1.7 करोड़ यूनिट्स का ग्लोबल शिपमेंट करने वाला ब्रैंड बन गई है। साथ ही 2019 की तीसरी तिमाही में ग्लोबल शिपमेंट में यह ब्रैंड सातवीं पोजीशन पर रहा।

आज कंपनी ने अनाउंस किया है कि इस फेस्टिव सीजन में भारत में 30 सितंबर, 2019 से लेकर 31 अक्टूबर, 2019 के बीच करीब 52 लाख स्मार्टफोन यूनिट्स कंपनी ने बेची हैं। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर ने कहा कि पिछले एक साल में कंपनी ने 160 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखी है और इसके साथ ही फ्लिपकार्ट पर तय वक्त में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन ब्रैंड भी रियलमी बना।

टॉप-5 पोजीशन में शामिल रियलमी

काउंटरपॉइंट रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक, रियलमी भारत में सितंबर, 2019 में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन ब्रैंड बना, वहीं 2019 की तीसरी तिमाही में रियलमी चौथी पोजीशन पर रहा। रियलमी की शुरुआत पिछले साल मई में Realme 1 के साथ हुई थी और इसके बाद कंपनी ने अलग-अलग मार्केट्स में 16 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए।

लॉन्च कर सकती है फिटनेस बैंड

हाल ही में कंपनी ने X2 और फ्लैगशिप X2 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। रियलमी अपने मार्केट को केवल स्मार्टफोन तक सीमित नहीं रखना चाहता और कंपनी बाकी प्रॉडक्ट्स लाइनअप में भी कदम रख रहा है। कंपनी ने इसी साल सितंबर में वायरलेस इयरफोन्स और एक पावर बैंक भी लॉन्च किया है। कंपनी 20 नवंबर को ही अपना पहला फिटनेस बैंड भी लॉन्च कर सकती है।

Related Articles

Back to top button
Close