मध्य प्रदेश

33 प्रतिशत टिचिंग नॉन टिचिंग स्टॉफ के साथ आज से खुला मेनिट

 

 

भोपाल
मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान मेनिट आज से खुल गया है। आज से मेनिट में 33 फीसदी स्टाफ कार्य करने के लिए पहुंच गए हैं। रजिस्ट्रार एनडी मित्तल द्वारा जारी आदेश को आठ बिंदुओं में तैयार किया गया है। भोपाल के 200 से ज्यादा कंटेंनमेंट एरिया में रहने वाले कर्मचारियों को मेनिट के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।
मेनिट के आज से सभी विभाग कार्य करना शुरू कर देंगे। क्योंकि आज से मेनिट टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ के लिए खोल दिए गए हैं। रजिस्ट्रार मित्तल द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 33 प्रतिशत स्टाफ रोटेशन में पहुंचेगा। विभागाध्यक्ष रोटेशन में कर्मचारियों की ड्यूटी तय करेंगे। आदेश में कहा गया है कि कोई कंटेंनमेंट एरिया से कोई भी स्टाफ मेनिट नहीं आएगा। भोपाल वर्तमान में रेड जोन में बना हुआ है। इसलिए भोपाल में 200 से ज्यादा कंटेंनमेंट एरिया बने हुए हैं। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए भविष्य में इनकी संख्या बढ़ भी सकती है। वहीं भोपाल के बाहर से आने वाले स्टाफ को घर पर रहते हुए आनलाइन कार्य करने के आदेश दिए गए हैं। रजिस्ट्रार मित्तल ने कहाकि ये आदेश आगामी आदेश तक बना रहेगा। इससे स्पष्ट है कि लाकडाउन खत्म होने के बाद एक जून से 100 प्रतिशत स्टाफ को बुलाया जा सकता है, लेकिन विद्यार्थियों को कक्षाओं के लिए नहीं बुलाया जाएगा। क्योंकि अभी तक एमएचआरडी ने विद्यार्थियों के संबंध में कोई आदेश निर्देश जारी नहीं किए हैं।

सेनेटाइजर का होगा उपयोग
जारी आदेश के तहत सभी कर्मचारी और अधिकारियों को आफिस में सेनेटाइजर के साथ मुंह पर मास्क लगाकर रखना होगा। वहीं सोशल डिस्टेंश का पालन करना होगा। मेनिट में कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी प्रकार के प्रिकोशन लिए जा रहे हैं।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close