छत्तीसगढ़

2 इनामी समेत 3 नक्सली गिरफ्तार, IED भी किया बरामद

दंतेवाड़ा
 जिले के किरन्दुल थाना क्षेत्र से पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने यहां तीन माओवादियों को सर्चिंग के दौरान हिरासत में लिया है. पकड़ाए गए नक्सलियों में से दो पर शासन द्वारा 1-1 लाख का इनाम घोषित है. वहीं एक नक्सली के पास से 2 किग्रा का आईईडी भी बरामद किया गया है. एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

किरंदुल थाना क्षेत्र के गांव चोलनार, हिरोली, मडकामीरास, समलवार कुटरेम क्षेत्र में माओवादियों के होने की मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी. जिसके बाद सर्चिंग पर निकली टीम ने बताये स्थान ग्राम मडकामीरास,कुटरेम के जंगल के पास आज सुबह तीन नकसलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को देखकर जैसे ही माओवादियों ने भागने की कोशिश की वैसे ही पुलिस ने घोराबंदी कर उन्हें गिरफातर करने में सफलतला हासिल की है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ग्राम कमेटी अध्यक्ष हिडमा मरकाम उर्फ सावरकर निवासी मडकामीरास स्कूलपारा , ग्राम कमेटी अध्यक्ष कमलेश मडकामी उर्फ मोदू मरकाम मडकामीरास स्कूलपारा इन दोनों पर एक- एक लाख का ईनाम शासन द्वारा घोषित है. साथ ही जनमिलिशिया सदस्य हिडमा मरकाम उर्फ बच्चू मरकाम निवासी मडकामीरास टोटापारा थाना किरंदुल को गिरफ्तार किया गया है.

घटना स्थल से माओवादी हिड़मा उर्फ सावरकर के कब्जे से 02 कि.ग्रा. का आईईडी भी जवानो ने बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सली लंब समय से नक्सली संगठन से जुड़े हैं तीनों नक्सलियों को पुलिस नें न्यायलय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close