देश

हाई कोर्ट ने एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों पर आरोपियों के शवों का दोबारा पोस्टमॉर्टम का आदेश दिया

हैदराबाद
हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप करने के चारों आरोपियों के एनकाउंटर का मामला गहराता जा रहा है। तेलंगाना हाई कोर्ट ने एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों को देखते हुए चारों आरोपियों के शवों का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने का आदेश दिया है। बता दें कि हैदराबाद के गांधी अस्पताल के वरिष्ठ मेडिकल अधिकारी ने कहा था कि शवों को लंबे समय तक सुरक्षित नहीं रखा जा सकता है। इस पर अस्पताल प्रशासन ने अदालत से मांग की थी कि शवों के संबंध में कोई निर्देश दिया जाए।
सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में चारों आरोपियों की एनकाउंटर में की गई हत्या की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है। इस आयोग में बॉम्बे हाई कोर्ट की रिटायर्ड जज रेखा बलदोटा और सीबीआई के पूर्व निदेशक कार्तिकेयन शामिल हैं। 6 महीने में यह आयोग अपनी रिपोर्ट सौपेंगा।

9 और महिलाओं को बना चुके थे शिकार
पिछले दिनों हैदराबाद रेप-मर्डर की जांच करने वालों ने दावा किया था कि चार में से दो आरोपी 9 और महिलाओं के साथ भी ऐसा ही कर चुके थे। उनका कहना है कि पूछताछ के दौरान इन दो आरोपियों ने माना था कि उन्‍होंने इन नौ महिलाओं के साथ रेप करके उन्‍हें जलाकर मार दिया था। बाद में ये चारों हैदराबाद पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारे गए थे।

6 दिसंबर को हुआ था एनकाउंटर
बता दें कि 6 दिसंबर को हैदराबाद के शादनगर में रेप और हत्या के आरोपियों को एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। पुलिस जांच के लिए इन आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर लेकर गई थी। चारों ने वहां से भागने की कोशिश की, जिस पर पुलिस ने उन्हें वहीं ढेर कर दिया था।

Related Articles

Back to top button
Close