साइंस - टेक्नोलॉजी

स्लिम और लाइटवेट है शाओमी के वायरलेस कीबोर्ड

शाओमी ने अपना वायरलेस कीबोर्ड और माउस सेट लॉन्च किया है। खास बात यह है कि इनमें आपको किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं होगी। शाओमी के वायरलेस कीबोर्ड का डिजाइन स्लिम और लाइटवेट है। कीबोर्ड और माउस 2.4GHz वायरलेस कनेक्शन, पावर सेविंग स्लीप टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करते हैं। शाओमी के ये प्रॉडक्ट्स ज्यादा ऑफिस यूजर्स की जरूरतें पूरी करते हैं। शाओमी वायरलेस कीबोर्ड और माउस सेट की कीमत 99 युआन (करीब 1,000 रुपये) है। फिलहाल, इन प्रॉडक्ट्स को चीन में लॉन्च किया गया है। कीबोर्ड में 104 फुल साइज की-लेआउट का इस्तेमाल
शाओमी के वायरलेस कीबोर्ड में 104 फुल साइज की-लेआउट का इस्तेमाल किया गया है। इसमें फंक्शन कीज, कीपैड्स और एरो कीज का फुल सेट है। इसके अलावा, Fn कंपोजिट कीज भी कीबोर्ड में दी गई हैं। साथ ही, Fn + F1- ~ F12 कॉम्बिनेशन कीज वॉल्यूम, मीडिया, म्यूट और सॉन्ग कट जैसे शॉर्ट कट फंक्शंस सपॉर्ट करते हैं। कीबोर्ड के अपर राइट कॉर्नर में चार इंडीकेटर लाइट्स दी गई हैं, जो कि कैप्स लॉक, नंबर लॉक और पावर इंडीकेटर के लिए हैं।

माउस में दिए गए हैं 1000 DPI ऑप्टिकल सेंसर
कीबोर्ड के बॉटम में 6 डिग्री नेचुरल इनक्लाइन डिजाइन है। जिससे यूजर्स के लिए यह ज्यादा कंफर्टेबल हो जाता है और लंबे टाइपिंग सेशंस में ज्यादा थकान नहीं होती है। शाओमी के माउस में भी सिंपल लाइटवेट डिजाइन अपनाया गया है। इसका वजन केवल 60 ग्राम है। साइज के मामले में यह रेग्युलर साइज्ड माउस है और इसकी ग्रिप काफी आरामदायक है। शाओमी के माउस में 1000 DPI ऑप्टिकल सेंसर दिए गए हैं। शाओमी का माउस ट्रिपल ए बैटरी से पावर्ड है और रिसीवर इसके बॉटम में दिया गया है।

शाओमी ने पिछले दिनों चीन में Mi AI टचस्क्रीन स्पीकर प्रो 8 लॉन्च किया है। इसमें 8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जबकि स्पीकर बेस में दिए गए हैं। पावर और वॉल्यूम कंट्रोल बटन डिस्प्ले के राइट साइड के पीछे दिए गए हैं। वहीं, कैमरा स्क्रीन के ऊपर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close