साइंस - टेक्नोलॉजी

स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से होगा लैस Realme 5s

चीन की स्मार्टफोन कंपनी रियलमी भारत में अपना रियलमी 5 (Realme 5) स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी जल्द ही भारत में रियलमी 5s (Realme 5s) फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह फोन फ्लिपकार्ट के लैंडिंग पेज पर नजर आ चुका है। फ्लिपकार्ट पर इस फोन के प्रोसेसर के बारे में जानकारी सामने आई है। फ्लिपकार्ट पर लिस्टिंग से पता चलता है कि फोन में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर मिलेगा।

5000mAh की दमदार बैटरी
इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी मिलेगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.51 इंच HD डिस्प्ले मिलेगा। फोन के रियर में 4 कैमरे दिए गए हैं जिनमें मुख्य कैमरा 48MP का है। फ्लिपकार्ट पर यह फोन क्रिस्टल रेड कलर में नजर आ रहा है। फोन के रियर में फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

20 नवंबर को होगा लॉन्च
यह फोन 20 नवंबर को रियलमी X2 प्रो के साथ लॉन्च किया जाएगा। यह फोन भारत में लॉन्च हुए रियलमी 5 का सक्सेसर है। फोन की कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

रियलमी 5 के फीचर्स
बता दें कि रियलमी 5 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड Color OS 6.0 पर चलता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है। 128जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसका प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का था। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल पोर्ट्रेट लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close