मध्य प्रदेश

स्कूल शिक्षा पर बीजेपी विधायक बोले- पाठ्यक्रम से हटाया जाए मुगल-ब्रिटिश का इतिहास

 नई दिल्ली 
अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले यूपी के बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि टीपू सुल्तान सहित मुगल काल से लेकर ब्रिटिश हुकूमत तक के सभी विदेशी आकांताओं का इतिहास प्राथमिक से लेकर हाई स्कूल तक के पाठ्यक्रमों में हटाया जाना चाहिए।

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि इसके बजाय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचाल, शिवाजी, राणा प्रताप, भगवान राम और केबी हेडगेवार के इतिहास को पढ़ाया जाना चाहिए। ताकि बच्चों को उनके जीवन से प्रेरणा मिल सके। उन्होंने कहा कि इसके बजाय शिवाजी, राणा प्रताप, भगवान राम और भगवान कृष्ण के इतिहास के अलावा केबी हेडगेवार और एमएस गोलवलकर के बारे में भी पढ़ाया जाना चाहिए ताकि बच्चे उनके जीवन से प्रेरणा ले सके और राष्ट्र के प्रति समर्पण सीख सके। 

बता दें कि सरेंद्र सिंह अक्सर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहते हैं। इससे पहले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के समय एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लोगों की भलाई के लिए राजनीतिक करने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि उद्धव ठाकरे एक 'राष्ट्रभक्त' पिता के पुत्र हैं। शिवसेना और बीजेपी दोनों का एक ही लक्ष्य हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close