देश

सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हुए इस हमले में एक की मौत, 15 घायल

श्रीनगर
जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों ने एक बार फिर ग्रेनेड हमला किया है। श्रीनगर के व्यस्त लाल चौक इलाके के पास सोमवार दोपहर हुए इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं। आतंकियों ने भीड़भाड़ वाले बाजार में मौजूद सुरक्षा बलों को अपना निशाना बनाने की कोशिश की है। सेना और पुलिस बल की तरफ आतंकियों की तलाश में संयुक्‍त अभियान चलाया जा रहा है।

दोपहर तकरीबन 1 बजकर 20 मिनट पर हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार इलाके में आतंकियों ने एक ग्रेनेड फेंका। इसकी चपेट में आकर वहां मौजूद लोग जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि 15 घायलों में से दो की हालत नाजुक है। इस हमले में एक शख्स की मौत हुई है। सुरक्षा बलों ने इलाके को खाली करा लिया है और आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हमला होते ही बाजार में अफरातफरी मच गई। स्‍थानीय नागरिक जान बचाने के लिए इधर-उधर दुकानों में छुप गए। घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बीते 15 दिनों में आतंकियों द्वारा किया गया यह दूसरा ग्रेनेड हमला है।

इससे पहले 27 अक्‍टूबर को श्रीनगर के करन नगर इलाके में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के 6 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। घायल हुए सुरक्षाकर्मी सीआरपीएफ की 144वीं बटालियन के थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। ग्रेनेड फटने के कारण घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई थी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हवा में गोलियां चलाई थीं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पड़ोसी देश इसकी आड़ में आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने की फिराक में है। हालांकि, भारतीय सुरक्षाकर्मी पाकिस्तान की गुस्ताखी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पिछले दिनों ही भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन के जरिये पीओके में मौजूद आतंकी शिविरों पर निशाना साधते हुए अटैक किया, जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले में न सिर्फ आतंकी बल्कि पाकिस्‍तानी सैनिक भी मारे गए हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close