छत्तीसगढ़

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी ने किया स्वागत

रायपुर
दूसरे शनिवार के अवकाश के बावजूद सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर अपना एतिहासिक फैसला सुनाया जिसका सभी पक्षों ने एक स्वर से स्वागत किया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो भी फैसला करता है वह सर्वोपरि व सर्वमान्य होता है ।

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि इस निर्णय का पूरे देश को इंतजार था संविधान के तहत ही हमारा देश संचालित होता है और जो फैसला सुप्रीम कोर्ट से ने दिया है उसको देश स्वीकार करेगा। राज्य के तत्कालीन उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है हम उसका सम्मान करते हैं. मुझे लगता है कि शताब्दियों से यह मामला चल रहा है। सांसद सुनील सोनी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि भारत रामजी का देश है,देश में रामराज्य आये हर कोई चाहता है और इसकी कल्पना भी करता है, केन्द्र  सरकार उसी दिशा में आगे बढ़ रही है।  कोर्ट के इस एतिहासिक फैसले के बाद अब किसी भी प्रकार का विवाद नहीं रह गया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले सभी पक्षों का पूरा का सम्मान किया है।  फैसले में मुस्लिम भाइयों के पक्ष को सुना और उन्हें भी सम्मान जनक स्थान दिया।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि  इस फैसले के बाद अब मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया। मुस्लिम समाज को भी मस्जिद निर्माण के लिये पांच एकड़ जमीन दिए जाने का निर्णय यह दशार्ता है कि यह देश सम सदभाव वाला देश है। 

Related Articles

Back to top button
Close