देश

सीमा पर पाक फायरिंग में 2 नागरिकों की मौत

जम्मू
जम्मू-कश्मीर से सटी नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से बीते 24 घंटे से रुक-रुककर भारी गोलाबारी की जा रही है। सोमवार से ही पाकिस्तानी सेना के जवान रुक-रुककर पुंछ जिले में एलओसी से सटे तमाम हिस्सों में रिहाइशी इलाकों और सेना की पोस्टों पर गोलाबारी कर रहे हैं। रिहाइशी इलाकों में फायरिंग के कारण 2 स्थानीय नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसके अलावा 6 से अधिक लोग गोलाबारी की घटनाओं में घायल हुए हैं।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया पाकिस्तान ने मंगलवार को दोपहर करीब 2.30 बजे पुंछ से सटे दो सेक्टरों में गोलाबारी की। पाकिस्तानी जवानों ने पुंछ के शाहपुर और केरनी सेक्टरों में 182 एमएम के मॉर्टार दागे, जिसके कारण यहां कई मकानों को भी नुकसान हुआ।

6 से अधिक लोग घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती
पाकिस्तानी गोलाबारी के कारण सीमांत इलाकों में रहने वाले दो ग्रामीणों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए। गोलाबारी के कारण घायल हुए लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां चिकित्सकों की टीम उनका इलाज कर रही है।

एलओसी और सीमा पर तनाव के हालात
पाकिस्तान की गोलाबारी के कारण नियंत्रण रेखा से सटे तमाम हिस्सों में तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। भारतीय सेना ने रिहाइशी इलाकों में अलर्ट जारी करते हुए ग्रामीणों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से सटे हिस्सों में जवानों को एहतियात बरतने और सीमापार से हो रही हर हरकत का माकूल जवाब देने का आदेश दिया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close