देश

सीमापुरी हिंसा मामले में गिरफ्तार सभी 11 आरोपी भेजे गए जेल

 
नई दिल्ली 

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में हुई हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए सभी 11 आरोपियों को कड़कड़डूमा कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. शनिवार को सभी आरोपियों को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया था.

इसके अलावा दरियागंज में हुई हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए 15 आरोपियों को भी पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में पेश किया. दिल्ली पुलिस ने इन आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की, जिस पर कोर्ट ने सभी आरोपियों को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया.
 
गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सीलमपुर में हिंसा भड़क उठी थी. आक्रोशित भीड़ ने सीलमपुर थाने के पुलिस बूथ और वहां रखी बाइक को आग लगा दी थी. इस दौरान एक धमाके का वीडियो भी सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया था.

वहीं दरियागंज इलाके में शुक्रवार की शाम आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव करने के साथ ही एक कार को आग लगा दी थी. प्रदर्शनकारी जंतर- मंतर की ओर मार्च करना चाहते थे. पुलिस ने रोका तो भीड़ ने बैरिकेड्स भी तोड़ दिए थे. पुलिस ने इस मामले में भी कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया था, जिसके खिलाफ लोग दिल्ली पुलिस के मुख्यालय पर धरने पर बैठ गए थे. बाद में कोर्ट के आदेश पर देर रात 40 लोगों को रिहा कर दिया गया था.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close