खेल - कूद

सायना और लक्ष्य की नजरें सारलोरलक्स ओपन खिताब पर

सारब्रकेन    
सायना नेहवाल और लक्ष्य सेन की नजरें मंगलवार (29 अक्टूबर) से शुरू हो रहे सारलोरलक्स ओपन सुपर टूर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट में खिताब पर होंगी। लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना ने जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स खिताब जीता था। उसके बाद से वह खराब दौर से जूझ रही हैं। यहां पहले दौर में उनका सामना जर्मनी की फेबियेने डेपरेज से होगा।

पिछले सप्ताह फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से पहले सायना लगातार तीन टूर्नामेंटों में पहले दौर से बाहर हो गई थीं। दूसरी ओर लक्ष्य सत्र का तीसरा खिताब जीतना चाहेंगे, जिन्होंने बेल्जियम इंटरनेशनल और डच ओपन अपने नाम किया है। वह पोलिश ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। उन्हें पहले दौर में बाय मिला है और वह दूसरे दौर में ऐतू यू हेइनो और एलियास ब्रेके के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

महिला एकल की अन्य पदक विजेता आठवीं सीड सायना नेहवाल भी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट क्वार्टरफाइनल में हार कर बाहर हो गई थीं। सायना को कोरिया की एन सी यंग ने 49 मिनट के कड़े संघर्ष में 22-20, 23-21 से पराजित किया था। इससे पहले सायना डेनमार्क ओपन के पहले राउंड में हार गई थीं।

बता दें कि इससे पहले स्टार महिला शटलर भारत की पीवी सिंधु का विश्व चैंपियनशिप के बाद से चल रहा निराशाजनक प्रदर्शन फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भी जारी रहा। वह महिला एकल क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गई थीं। विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से सिंधु की यह लगातार चौथे टूर्नामेंट में मिली शिकस्त है। सिंधु फ्रेंच ओपन से पहले चीन ओपन, कोरिया ओपन और डेनमार्क ओपन में दूसरे राउंड से आगे नहीं जा पाई थीं और पेरिस में उनका सफर क्वार्टरफाइनल में थम गया।

 

Related Articles

Back to top button
Close