बिहार

समस्तीपुर में मिला महिला का अधजला शव, राज्य सरकार पर भड़कीं राबड़ी देवी

 समस्तीपुर              
बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में एक युवती का अधजला शव बरामद होने के अभी 24 घंटे भी नहीं हुए हैं कि राज्य के समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र के दमदौली चौर गांव में तंबाकू के खेत के पास से बुधवार को एक युवती का अधजला शव बरामद किया गया है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने गोही पंचायत के दमदौली चौर स्थित तंबाकू के खेत के समीप से युवती का अधजला शव बरामद किया है। गांव के लोग सुबह जब खेत की ओर गए तब वहां शव देख इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी।

वारिसनगर के थाना प्रभारी प्रसुंजय कुमार ने बताया कि युवती की उम्र लगभग 20-22 वर्ष लग रही है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्ट्या लगता कि अन्यत्र हत्या कर शव को यहां जलाया गया है। युवती की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, परंतु हाथ में चूड़ियां और लहठी है, जिससे आशंका है कि युवती नवविवाहिता है। शव अर्द्घनग्न स्थिति में बरामद किया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया गया है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। 

बिहार में युवती का अधजला शव बरामद होने पर भड़कीं राबड़ी
बिहार के बक्सर और समस्तीपुर जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान दो युवतियों के अधजले शव बरामद होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बुधवार को बिहार सरकार पर निशाना साधा है। राबड़ी देवी ने ट्वीट किया, “बिहार में बच्चियों के साथ रोज सैंकड़ों दुष्कर्म हो रहे हैं, लेकिन सरकार के 'सरदार' इन असाधारण घटनाओं पर आहत होना तो दूर दो शब्द संवेदना और खेद के भी प्रकट नहीं करते। बिहार के सत्ताधारी रामजाने क्यों दुष्कर्मियों की दरिंदगी, क्रूरता और जघन्यता पर आहत नहीं होते?”

राबड़ी देवी ने एक अन्य ट्वीट में सरकार पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुए लिखा, “बिहार में दुष्कर्म की ऐसी वीभत्स घटनाएं असामान्य, अनैतिक और असंवेदनशील सरकार में सहज, सरल, और सामान्य बन चुकी हैं। समाज, संवेदनाएं और सरकार मर चुकी है। दुष्कर्मियों के खिलाफ  सख्त कदम उठाने के बजाए सत्तासीन लोग खुद ऐसे घिनौने अपराधों में शामिल होकर उन हैवानों की ढाल बन रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। एक अन्य ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा, “बहन-बेटियों के साथ जघन्य क्रूरता हो रही है। वह किसी भी सभ्य इंसान और लोकतांत्रिक सरकार को-शर्मिंदा करने के लिए काफी है।” उल्लेखनीय है कि बुधवार को समस्तीपुर के वारिसनगर थाना क्षेत्र में तथा मंगलवार को बक्सर जिले के इटाढ़ी में दो युवतियों के अधजले शव बरामद हुए हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close