दुनिया

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज से मिले पीएम मोदी

रियाद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद और अन्य प्रतिनिधिमंडलों से रियाद में मुलाकात की। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सऊदी अरब के वरिष्ठ मंत्रियों से अलग-अलग द्विपक्षीय मुलाकात कर कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, जल प्रौद्योगिकियों और श्रम से संबंधित मुद्दों पर सहयोग को लेकर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यावरण, जल एवं कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसिन अल-फजली और श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्री अहमद बिन सुलेमान अलराज़ी के साथ व्यापक बैठकें कीं। इसके अलावा पीएम मोदी वहां के ऊर्जा मंत्री से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "एक सतत भविष्य के लिए तालमेल को लेकर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब के पर्यावरण, जल एवं कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसिन अल-फजली के साथ व्यापक बैठक की।"

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया,"भावी पीढ़ियों के लिए हरित पर्यावरण की ओर कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने पर्यावरण, जल एवं कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसिन अल-फजली के साथ कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, जल प्रौद्योगिकियों और श्रम से संबंधित मुद्दों को लेकर के सहयोग क्षेत्रों पर चर्चा की।" प्रधानमंत्री मोदी श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्री अहमद बिन सुलेमान अलराज़ी से भी मुलाकात कर श्रम संबंधी मुद्दों पर चर्चा की। सऊदी अरब में भारतीय समुदाय के 26 लाख लोग रहते हैं , जो यहां सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय है। प्रधानमंत्री मोदी वैश्विक वित्तीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये दो दिन की यात्रा पर सोमवार देर रात रियाद पहुंचे। वह सम्मेलन में 'भारत के लिये आगे क्या? विषय पर एक सत्र को संबोधित करेंगे। इस मंच को 'मरुभूमि का दावोस कहा जाता है।

Related Articles

Back to top button
Close