जरा हटके

शुद्ध सोने से बना है यह बुलेट-प्रूफ टॉयलेट, शीट पर लगे हैं 40 हजार से भी ज्यादा हीरे

कुछ लोगों के अंदर कुछ अलग और नया करने का जुनून सवार होता है और उसे वो करके ही दम लेते हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला है चीन में। यहां ट्रेड फेयर में एक ऐसा टॉयलेट पेश किया गया, जो पूरी तरह से सोने का बना हुआ है और सबसे खास बात कि इस टॉयलेट में कुल 334.68 कैरेट के 40,815 हीरे भी जड़े हुए हैं।

इस अनोखे टॉयलेट को हांगकांग की अरोन शुम ज्वैलरी फर्म के लिए कोरोनेट ने डिजाइन किया है। इसकी कीमत करीब 8.5 करोड़ रुपये है। इस टॉयलेट की एक और खास बात है कि यह बुलेट-प्रूफ है।

अरोन शुम ज्वैलरी फर्म का कहना है कि हमारी कोशिश है कि टॉयलेट में सबसे ज्यादा हीरे जड़ने की वजह से इसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया जाए। अगर ऐसा होता है तो अरोन शुम का यह 10वां गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होगा।  

इससे पहले अरोन शुम 400 कैरेट हीरे से जड़ा एक गिटार और 10 हजार गुलाबी हीरे से जड़े जूतियां भी बना चुकी है। जहां हीरे जड़े गिटार की कीमत 14 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है तो वहीं हीरे जड़े जूतियों की कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है। इन्हें भी इस बार चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में पेश किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2001 में हांगकांग के एक कारोबारी ने अपना वॉशरूम बनवाने में दो अरब 70 करोड़ रुपये खर्च किए थे, जिसमें शुद्ध सोने से बना एक टॉयलेट था। इसके अलावा वॉशरूम के टाइल्स पर भी सोने का पानी चढ़ाया हुआ था।

 

Related Articles

Back to top button
Close