देश

शिवसेना विधायक दल की बैठक शुरू, सरकार बनाने पर हो सकता है बड़ा फैसला

मुंबई
महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ मुख्यमंत्री पद पर चल रहे मंथन के बीच आज शिवसेना विधायक दल की बैठक हो रही है, जिसमें नेता चुना जाना है. बैठक से पहले शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री पद पर सख्ती बरकरार है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं, बल्कि हमारे दोस्त (भाजपा) अपने वादे से मुकर गई है.

आपको बता दें कि आज हो रही विधायक दल की बैठक में शिवसेना आदित्य ठाकरे को अपना नेता चुन सकती है. जो पहली बार विधायक चुनकर आए हैं, लेकिन अभी भी भाजपा से मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है.

इस बैठक में शिवसेना की ओर से पार्टी का विधानसभा में नेता कौन होगा, इसपर भी फैसला ले सकती है. इसके लिए एकनाथ शिंदे का नाम सबसे आगे चल रहा है. हालांकि, आदित्य ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना जा सकता है.

विधायक दल की बैठक से पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ‘हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं, लेकिन हमारे दोस्त अपने वादों से पीछे हट गए हैं. चुनाव से पहले 50-50 फॉर्मूले पर बात हुई थी, इसे देवेंद्र फडणवीस ने भी कबूला है.’

आपको बता दें कि शिवसेना की इस बैठक से पहले ही भाजपा की ओर से ऑफर की बात भी सामने आई है. सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी सरकार गठन के लिए शिवसेना को 13 मंत्रालय और एक डिप्टी सीएम पद ऑफर कर सकती है. हालांकि, भाजपा शिवसेना को वित्त मंत्रालय नहीं देना चाहती है.

महाराष्ट्र में हुए चुनाव में इस बार भाजपा को 105, शिवसेना को कुल 56 विधायक मिले हैं. हालांकि चुनाव के बाद दोनों दल अपने-अपने स्तर पर निर्दलीयों का समर्थन लेने में जुटे हैं. अभी तक बीजेपी 15 निर्दलीय और शिवसेना 7 विधायकों के समर्थन का दावा कर रही है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close